विज्ञापन
Story ProgressBack

''छिंदवाड़ा सीट से हारेंगे कमलनाथ'': प्रहलाद सिंह पटेल का बड़ा दावा

MP Assembly Election 2023: कमलनाथ (Kamal Nath) छिंदवाड़ा (Chhindwara) विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके बेटे, नकुल कमलनाथ, छिंदवाड़ा से लोकसभा सांसद हैं.

Read Time: 3 min
''छिंदवाड़ा सीट से हारेंगे कमलनाथ'': प्रहलाद सिंह पटेल का बड़ा दावा

MP Assembly Election 2023: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने शुक्रवार को कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ (Kamal Nath) के निर्वाचन क्षेत्र के एक गांव का विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करना "वंशवाद की राजनीति" के खिलाफ "विद्रोह का सबसे बड़ा उदाहरण" है.

'वंशवाद की राजनीति के खिलाफ विद्रोह है'
प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel)  ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले में एक शाहपुरा (Shahpura) गांव है जहां बीजेपी के लिए शून्य वोट हुआ करते थे. अब, उस गांव ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. यह वंशवाद की राजनीति के खिलाफ विद्रोह है."

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : वोटिंग के दौरान हुईं हिंसक घटनाएं, नजरबंद करने से लेकर FIR तक, जानिए कहां क्या हुआ?

कमलनाथ (Kamal Nath) छिंदवाड़ा (Chhindwara) विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके बेटे, नकुल कमलनाथ, छिंदवाड़ा से लोकसभा सांसद हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि छिंदवाड़ा ने वंशवाद की राजनीति से मुक्ति का निर्णय ले लिया है.

प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा, ''छिंदवाड़ा (Chhindwara) वंशवाद की राजनीति से आहत है और अब उसने बदलाव का फैसला कर लिया है... मैं बार-बार कहता था कि कमलनाथ (Kamal Nath) चुनाव हार जाएंगे. तब मुझे नहीं पता था कि लोग उस गांव में चुनाव का बहिष्कार करेंगे. बगावत का इससे बड़ा उदाहरण कोई नहीं हो सकता कि पूर्व मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गांव में एक भी वोट नहीं पड़ा.''

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: सूबे में कुछ जगहों पर चुनाव का बहिष्कार, अधिकारियों की समझाईश भी हुई बेकार

कमलनाथ बोले- मुझे जनता पर भरोसा है
शुक्रवार को हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना वोट डालने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए, कमलनाथ ने कहा, "मुझे सही विकल्प चुनने के लिए लोगों पर भरोसा है. मुझे जनता पर भरोसा है कि वह सच्चाई का साथ देगी."

मध्य प्रदेश में सभी 230 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को संपन्न हुआ और चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य ने 2018 विधानसभा चुनावों के मतदान प्रतिशत को पीछे छोड़ दिया है, जब यहां 74.97 प्रतिशत मतदान हुआ था.


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close