विज्ञापन
Story ProgressBack

'सिंधिया अब जहां हैं बस वहां की चिंता करें', राहुल की यात्रा पर तंज के जवाब में बोले जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने उत्तराखंड में विशेषज्ञ समिति की ओर से समान नागरिक संहिता (UCC) का ड्राफ्ट सरकार को सौंपने पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सरकार का रवैया देश में नफरत और घृणा की नई राजनीति फैलाने का है.

Read Time: 3 min
'सिंधिया अब जहां हैं बस वहां की चिंता करें', राहुल की यात्रा पर तंज के जवाब में बोले जीतू पटवारी
ग्वालियर में जीतू पटवारी

Jitu Patwari in Gwalior: ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर सिंधिया द्वारा तंज कसे जाने पर पटवारी ने कहा कि अब वह जहां हैं बस वहां की चिंता करें. जब वह कांग्रेस से भाजपा में गए थे, यहां उनके पास 65 पद थे. अब उनमें से सिर्फ 7 पद बचे हैं. इसमें खुद सिंधिया का मंत्री पद शामिल है. वह अपने हितों की रक्षा करने में अपनी ऊर्जा लगाएं.

पटवारी ने सिंधिया को नसीहत देते हुए कहा कि वह जहां हैं और जिनको अपने साथ लेकर गए थे उनकी चिंता करें कि वे किस हाल में हैं. पटवारी ने लोकसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि '100 प्रतिशत युवा चेहरे दिखेगें.' राहुल गांधी की ओर से निकाली जा रही न्याय यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही समन्वय समितियां जिलेवार और संभागवार तैयारी करेंगी.

यह भी पढ़ें : 'आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया जो उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा', उमांग सिंघार ने उठाए सवाल

'सरकार का रवैया देश में नफरत फैलाने का'

जीतू पटवारी ने उत्तराखंड में विशेषज्ञ समिति की ओर से समान नागरिक संहिता (UCC) का ड्राफ्ट सरकार को सौंपने पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सरकार का रवैया देश में नफरत और घृणा की नई राजनीति फैलाने का है. इससे देश में अराजकता बढ़ेगी. दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का मसौदा तैयार करने के लिए बनाई गई समिति ने अपना कार्य पूरा कर लिया है और 'जल्द' ही प्रदेश में इसे लागू किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री की विधानसभा में ही हाशिए पर स्वास्थ्य सेवाएं, 5 हजार की आबादी पर कोई अस्पताल नहीं

UCC को कांग्रेस ने बताया 'डीसीसी'

ऐसे में अब देश भर में इस मुद्दे पर तीखी बहस छिड़ गई है. कांग्रेस नेताओं ने इसे 'डीसीसी-डिवाइडिंग सिविल कोड' करार दिया है. ग्वालियर में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार का रवैया देश में नफरत और घृणा की नई राजनीति फैलाने का है. मैं मानता हूं कि इससे अलग-अलग वर्गों के छात्रों और युवाओं में भी भेदभाव की स्थिति उत्पन्न होगी. ऐसा करके ये देश को अराजकता की ओर ले जा रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close