विज्ञापन
Story ProgressBack

'आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया जो उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा', उमांग सिंघार ने उठाए सवाल

शनिवार को बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी को 96 साल की उम्र में देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा हुई थी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी.

Read Time: 3 min
'आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया जो उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा', उमांग सिंघार ने उठाए सवाल
आडवाणी को भारत रत्न देने पर उठाए सवाल

Bharat Ratna Award: लालकृष्ण आडवाणी (Lal krishna Advani) को भारत रत्न देने की घोषणा की. इस पर भी देश में राजनीति शुरू हो गई. देश प्रदेश से इस पर तरह-तरह के रियक्शन आ रहे हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी इस पर कड़ा रियक्शन दिया है. उन्होंने BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सवाल खड़ें कर दिए हैं. उमंग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि ये तो देश के सर्वोच्च सम्मान का अपमान ही कहा जाएगा.

नेता प्रतिपक्ष ने आडवाणी को बताया सांप्रदायिक

एमपी के नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अभी तक समझ नहीं सका कि आखिर आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया है की उन्हें 'भारत रत्न' देने का फैसला किया गया? उन्होंने कहा कि यह देश भूला नहीं है कि देशभर में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने में आडवाणी जी की बड़ी भूमिका रही.

ये भी पढ़ें World Cancer Day Special: पहले TB, फिर HIV, इसके बाद कैंसर की मानसिक पीड़ा से गुजरे, फिर भी जी रहे हैं आनंदमयी जिंदगी

कुछ दिन पहले मिला था कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न

इससे पहले शनिवार को बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी को 96 साल की उम्र में देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा हुई थी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी. वहीं 23 जनवरी को बिहार के पूर्व CM कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न (मरणोपरांत) देने का ऐलान किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, इस सीट से ताल ठोकने के दिए संकेत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close