विज्ञापन

MP की "पैड दीदी", हर महीने इतनी महिलाओं को मुफ्त में बांटती हैं नेपकिन, इसलिए लिया ये फैसला 

MP News: मध्य प्रदेश के जबलपुर की एक महिला  भोला नगर बस्ती में महिलाओं को मासिक धर्म से संबंधित स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रही हैं. इनके काम की हर कोई तारीफ़ कर रहा है. 

MP की "पैड दीदी", हर महीने इतनी महिलाओं को मुफ्त में बांटती हैं नेपकिन, इसलिए लिया ये फैसला 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के जबलपुर की महिला इन दिनों खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं. इसकी वजह है कि वह हर महीने100 महिलाओं को मुफ्त में सेनेटरी पैड बांटती हैं. स्नेहलता संघारी पिछले 7 सालों से जबलपुर की भोला नगर बस्ती में महिलाओं को मासिक धर्म से संबंधित स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रही हैं. स्थानीय लोग उन्हें स्नेह से "पैड  दीदी" कहते हैं. 

इसलिए लिया फैसला 

जबलपुर की स्नेहलता  हर महीने 100 से अधिक महिलाओं और लड़कियों को निशुल्क सेनेटरी पैड बांटती हैं. उनके साथ अन्य स्वयंसेवी संस्थाएं भी जुड़ी हैं, जो महिलाओं को स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देती हैं स्नेहलता का कहना है कि महिलाएं अक्सर अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतती हैं और इस विषय पर खुलकर बात नहीं करतीं, जब तक कि गंभीर बीमारी का सामना न करना पड़े.

Latest and Breaking News on NDTV
जब स्नेहलता इन महिलाओं के संपर्क में आती हैं, तो धीरे-धीरे वे उनके साथ इतना सहज हो जाती हैं कि अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं खुलकर साझा करने लगती हैं.

भोला नगर बस्ती की महिलाएं और लड़कियां न केवल स्नेहलता की राह देखती हैं, बल्कि अब उनके साथ अपनी समस्याओं को साझा भी करती हैं. इस जागरूकता अभियान का परिणाम यह हुआ है कि अब बस्ती की कई महिलाएं और लड़कियां मासिक धर्म के दौरान स्वच्छता के लिए सेनेटरी पैड का उपयोग करने लगी हैं, जिससे उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याओं से निजात मिल रही है.

ये भी पढ़ें MP: हैलो... CBI से बोल रहा हूं, आपका बेटा गैंगरेप में पकड़ा गया है... और हो गया इतना बड़ा कांड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
School Exam: राज्य शिक्षा केंद्र ने 5वीं-8वीं की परीक्षा के लिए जारी किए निर्देश, ऐसा है मार्किंग सिस्टम
MP की "पैड दीदी", हर महीने इतनी महिलाओं को मुफ्त में बांटती हैं नेपकिन, इसलिए लिया ये फैसला 
Ladli Behna Yojana More than 24 lakh Ladli Behna in MP got gas cylinder for Rs 450, beneficiaries of Pradhan Mantri Ujjwala Yojana included
Next Article
MMLBY: MP में 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर, उज्ज्वल हो रहा जीवन
Close