विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

जबलपुर : अजगर की वजह से NH-7 हुआ जाम, जंगली जानवरों से परेशान हैं लोग

जगर के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 के बीच सड़क में आ जाने से दोनों तरफ यातायात रुक गया और वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.

Read Time: 3 min
जबलपुर : अजगर की वजह से NH-7 हुआ जाम, जंगली जानवरों से परेशान हैं लोग
अजगर की वजह से NH7 हुआ जाम

जबलपुर के बाजनामठ मंदिर के पास उस समय हड़कंप मच गया, जब सड़क पर 10 से 12 फीट लंबा अजगर रेंगता हुआ दिखाई दिया.  कुछ लोगों ने एक लाल कपड़े से उसे बांधकर किनारे करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए. अजगर के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 के बीच सड़क में आ जाने से दोनों और यातायात रुक गया और वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

htjgn66o

वाहनों की लंबी कतारें लग गईं

इस दौरान राहगीर वीडियो बनाने लगे और तभी एक युवक ने अजगर को पकड़ कर किनारे करने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हुआ. शोर शांत हो जाने पर अजगर शांति से सड़क पार कर झाड़ियां में चला गया.

lllka8q8

सड़क पर 10 से 12 फीट लंबा अजगर रेंगता हुआ दिखाई दिया

घाना में मगरमच्छ का आतंक

ये भी पढ़ें- रायपुर: चोरी करने घर में घुसे चोर की पीट-पीट कर हत्या, 9 लोग गिरफ्तार, नाबालिग भी हिरासत में

वन्य प्राणी विशेषज्ञ शंकरेंदु नाथ ने बताया की खमरिया के पास बहने वाली परियट नदी में पानी बढ़ जाने से कई  मगरमच्छ गांव में घुस आए, जिनकी संख्या 8 से 10 हो सकती है. वन विभाग को सूचना दी गई है ताकि इन्हें रेस्क्यू कर वापस सुरक्षित स्थानों पर छोड़ा जा सके.

la6oktj8

अब गांव वाले भी अभियान के साथ हैं और मगरमच्छ को मारते नहीं हैं

शंकरेंदु नाथ ने बताया कि पिछले कई वर्षों से वह और उसके साथी मगरमच्छ को बचाने का अभियान चला रहे हैं. जिससे यह मगरमच्छ अपने प्राकृतिक आवास में रहकर सुरक्षित रहें..अब गांव वाले भी अभियान के साथ हैं और मगरमच्छ को मारते नहीं हैं.

मगरमच्छ बारिश रुकते ही धूप लेने सूखे स्थान पर आ जाते हैं. चारों तरफ पानी होने से वह नदी के पास बने गांव में भी लगातार आ रहे हैं. खेतों की मेढ़ पर देखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सरगुजा : 10 हजार की रिश्वत मांगते इंजीनियर का VIDEO वायरल

घाना के निवासियों ने इस विषय में जिला अध्यक्ष और वन विभाग के अधिकारियों को पत्र भी लिखा है ताकि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जा सके.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close