विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur News: रखे-रखे गायब हो गई करोड़ों की धान, सुरक्षा के लिए जिम्मेदार गो ग्रीन कंपनी के CEO के खिलाफ FIR

Madhya Pradesh News Aaj Ki: धान के भंडारण और उसकी सुरक्षा का दायित्व मेसर्स गो-ग्रीन वेयर हाउस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का था. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कंपनी के डायरेक्टर और सीईओ ने जानबूझकर अनुचित लाभ कमाने के उद्देश्य से गंभीर लापरवाही बरती, जिससे ओपन कैप में भंडारित धान खराब हो गई.

Read Time: 3 min
Jabalpur News: रखे-रखे गायब हो गई करोड़ों की धान, सुरक्षा के लिए जिम्मेदार गो ग्रीन कंपनी के CEO के खिलाफ FIR

Madhya Pradesh News Today: जबलपुर में ओपन कैप में से करोड़ों रुपए की धान गायब होने का मामला सामने आया है. इस मामला में वेयर हाउसिंग और लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन की शिकायत पर पुलिस ने गुजरात की गो ग्रीन कंपनी के सीईओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. दरअसल, गो ग्रीन कंपनी ने ही कॉर्पोरेशन से अनुबंध किया था कि वह धान को हृदयनगर स्थित ओपन कैप में रखकर उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी वहन करेगी. लेकन, ओपन केप से करीब दो करोड़ रुपए की धान गायब हो गई. अब इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस जल्द ही इस मामले में कंपनी के सीईओ संतोष साहू को गिरफ्तार कर सकती है. 

काम में लापरवाही बरतने का है आरोप

दरअसल, गोसलपुर थाने में मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के जिला प्रबंधक शिकायत की थी कि साल 2021-22 में जिले के ओपन कैप धान भंडारण के लिए पीएमएस योजना के तहत मेसर्स गो-ग्रीन वेयर हाउस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा कॉर्पोरेशन से अनुबंध कर भंडारण करार किया था. धान के भंडारण और उसकी सुरक्षा का दायित्व कंपनी का था. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कंपनी के डायरेक्टर और सीईओ ने जानबूझकर अनुचित लाभ कमाने के उद्देश्य से गंभीर लापरवाही बरती, जिससे ओपन कैप में भंडारित धान खराब हो गई. 

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का दावा: IT को छापेमारी में कुछ नहीं मिला, कहा-इसका उद्देश्य मुझे परेशान करना

ढाई करोड़ कीमत की थी धान

कॉर्पोरेशन के अधिकारियों की मानें तो हृदय नगर गांव के ओपन कैप में 19 अक्टूबर 2023 को कुल 7390 मीट्रिक टन धान भंडारित थी, जिसमें से 5916 मीट्रिक टन धान की ही निकासी हुई. बाकी की 1326 मीट्रिक टन धान को खुर्दबुर्द कर दिया गया, जिससे शासन को बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची है. इस मामले में पुलिस ने धारा 406,409 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Mohan Yadav visit Chhindwara: कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, आज छिंदवाड़ा जाएंगे सीएम मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close