विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur News : फेसबुक पर LIC रिटायर्ड बुजुर्ग को दोस्ती पड़ी भारी, अश्लील वीडियो बनाकर ₹69 लाख हड़पे

Jabalpur Crime News : आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हो गए थे कि वे जब चाहे बुजुर्ग से पैसे वसूल रहे थे. अपने जीवन की पूरी जमा पूंजी जो बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) और म्युचुअल फंड (MF) में जमा की गई थी, वह निकाल कर 69 लाख 64 हजार रुपये देने के बाद बुजुर्ग के पास कुछ नहीं बचा था. वहीं जब बुजुर्ग ने कुछ भी देने से इनकार कर दिया तब दोनों युवकों ने मदन महल एवं रामेश्वरम कॉलोनी के दोनों मकान नाम करने के लिए कहा.

Read Time: 4 min
Jabalpur News : फेसबुक पर LIC रिटायर्ड बुजुर्ग को दोस्ती पड़ी भारी, अश्लील वीडियो बनाकर ₹69 लाख हड़पे
जबलपुर:

Madhya Pradesh Crime News : सोशल मीडिया पर दोस्ती (Friendship on Social Media) करना कितना भारी पड़ सकता है यह बात जबलपुर के इस बुजुर्ग को भली-भांति पता है. दरअसल जबलपुर के रिटायर्ड LIC अफसर ने रिटायरमेंट के बाद सोशल साइट्स पर नेटवर्किंग बिजनेस (Networking Business) शुरू किया था. उन्होंने नेटवर्किंग के विषय में अपने फेसबुक अकाउंट पर भी लिखा, इस फेसबुक पर नरसिंहपुर के गोटेगांव निवासी प्रदीप पटेल से बातचीत हुई. उसके बाद प्रदीप ने बुजुर्ग के साथ मिलकर नेटवर्किंग का काम प्रारंभ कर दिया. कुछ दिनों बाद प्रदीप पटेल ने अपने मित्र विक्रम सिंह को भी अपने साथ जोड़ लिया. काम के बातचीत करते-करते दोनों ने बुजुर्ग से जबलपुर मदन महल (Jabalpur Madan Mahal) स्थित घर का पता लिया और व्यवसाय बढ़ाने की बात करते हुए उसके घर पहुंच गए.

यहां से शुरु हुआ धमकाने का खेल, 69 लाख 64 हजार रुपये हड़पे

प्रदीप और विक्रम जब बुजुर्ग से मिलने गए थे तब अपने साथ कुछ नाश्ता और कोल्ड ड्रिंक भी लेकर गए थे. बुजुर्ग का कहना है कि बातों-बातों में नाश्ता हुआ और कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद, वह नशे में मूर्छित हो गए. बुजुर्ग का आरोप है कि इसके बाद प्रदीप और विक्रम ने उनकी अश्लील वीडियो बनाई और उन्हें धमकाना शुरू कर दिया.

अक्टूबर 2020 से 7 नवंबर 2023 तक इन दोनों ने कुल 69 लाख 64 हजार रुपये  वसूल लिए थे और अभी भी लगातार पैसे के लिए दबाव बना रहे थे.

सबसे पहले वसूली की शुरुआत अक्टूबर 2020 से ही हुई. जब नशा देकर वीडियो बनाने के बाद दोनों ने अगले दिन बुजुर्ग व्यक्ति को फोन कर यह बताया कि उसकी अश्लील वीडियो बना ली गई है और उसे वायरल कर दिया जाएगा. सामाजिक प्रतिष्ठा और नाम धूमिल कर देने की धमकी के बाद बुजुर्ग घबरा गया और उसने ₹5 लाख आरोपियों को दे दिए. इसके बाद यह सिलसिला लगातार चलता रहा. 3 अप्रैल 2021 को भी ₹5 लाख का चेक आरोपियों को दिया गया और फिर देसी कट्टा और धमकी के साथ लगातार वसूली होती रही.

यह भी पढ़ें : Lokniti-CSDS Survey : सीएम चेहरे की पहली पंसद कौन? किन वोटर्स से BJP को मिली प्रचंड जीत और कांग्रेस को हार?

मकान अपने नाम करने का दबाव बनाया

आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हो गए थे कि वे जब चाहे बुजुर्ग से पैसे वसूल रहे थे. अपने जीवन की पूरी जमा पूंजी जो बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) और म्युचुअल फंड (MF) में जमा की गई थी, वह निकाल कर 69 लाख 64 हजार रुपये देने के बाद बुजुर्ग के पास कुछ नहीं बचा था. वहीं जब बुजुर्ग ने कुछ भी देने से इनकार कर दिया तब दोनों युवकों ने मदन महल एवं रामेश्वरम कॉलोनी के दोनों मकान नाम करने के लिए कहा. करोड़ों रुपए की यह प्रॉपर्टी देने के बजाय बुजुर्ग ने पुलिस थाने (Police Station) में जाकर रिपोर्ट दिखाना उचित समझा. इसके बाद वह मदन महल थाने जाकर वहां अपने साथ हुई पूरी वारदात की रिपोर्ट दर्ज कर दी. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस का मानना है कि जल्दी गिरफ्तारी कर आरोपियों को सजा दिलाई जाएगी.

यह भी पढ़ें : Lokniti-CSDS Survey : बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार, इन वजहों से कांग्रेस के हाथ से फिसला "धान का कटोरा"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close