विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election से पहले इंदौर में नोटों का इतना बड़ा जखीरा हुआ बरामद, गिनते-गिनते थक गए अफसर

Indore News in Hndi: मामले की जानकारी देते हुए गांधीनगर अनुभाग की सहायक पुलिस आयुक्त  रुबि मिजवानी ने बताया की इस मामले में पुलिस का दल गंभीरता से जांच कर रहा है और यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि 56 लाख रुपये किसके हैं? साथ इस मामले में जांच भी की जा रही है कि क्या यह रुपये किसी व्यापार के लिए जा रहे थे, या फिर इनका प्रयोग चुनाव में किया जाना था.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Election से पहले इंदौर में नोटों का इतना बड़ा जखीरा हुआ बरामद, गिनते-गिनते थक गए अफसर

Indore News MP: देशभर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू (Model Code of Conduct) है. लिहाजा, चुनाव को पारदर्शी, निष्पक्ष और धनबल के इस्तेमाल से दूर रखने के लिए आयोग के निर्देश पर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. इंदौर पुलिस की ओर से लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इसी कड़ी में रविवार रात पुलिस और आचार संहिता मॉनिटरिंग करने वाले दल एफएसटी को बड़ी सफलता मिली. दरअसल, पुलिस और एफएसटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में 56 लख रुपए नगद एक इनोवा कार से जब्त की.

दरअसल, आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस कमिश्नर इंदौर राकेश गुप्ता की ओर से अवैध शराब, अवैध मादक पदार्थ और अवैध नकदी राशि के परिवहन पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए  निरंतर सख्ती के साथ वाहन चेकिंग के निर्देश दिए गए थे. इसी के तहत रविवार को सहायक पुलिस आयुक्त गांधीनगर इंदौर रुबि मिजवानी के निर्देशन और थाना प्रभारी थाना राजेंद्र नगर सियाराम सिंह गुर्जर के नेतृत्व में चोइथराम मंडी चौराहा पर वाहन चेकिंग की जा रही थी.

ऐसे हाथ लगा नोटों का जखीरा

इस दौरान वाहन चेकिंग के लिए जब राजेंद्र नगर पुलिस थाना क्षेत्र के चोइथराम मंडी चौराहे से गुजर रही फॉर्च्यूनर कार संख्या  MP09Z59594 को जब रोका गया और उसकी तलाशी ली गई, तो कार की डिक्की में चेक करते समय पुलिस दल को  एक थैले तथा दो कार्टूनों में बड़ी संख्या में कैश मिले, जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-1 आलोक कुमार शर्मा और सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग गांधीनगर रुबि मिजवानी तत्काल  मौके पर पहुंचे और विधानसभा क्षेत्र राऊ की एफएसटी दल और उसके प्रभारी ठाकुर सिंह बघेल को बुलाया गया और MPO9ZS9594 नंबर वाली फॉर्च्यूनर कार में रखी नगद राशि को जब  गिना गया, तो यह कुल राशि 56 लाख रुपये निकली, जिसे मौके पर ही जब्त कर लिया गया.

जांच कर सच्चाई पता लगाने में जुटी पुलिस

इस मामले की जानकारी देते हुए गांधीनगर अनुभाग की सहायक पुलिस आयुक्त  रुबि मिजवानी ने बताया की इस मामले में पुलिस का दल गंभीरता से जांच कर रहा है और यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि 56 लाख रुपये किसके हैं? साथ इस मामले में जांच भी की जा रही है कि क्या यह रुपये किसी व्यापार के लिए जा रहे थे, या फिर इनका प्रयोग चुनाव में किया जाना था. फिलहाल, इस बात का पता नहीं लग पाया है कि रुपये किसी राजनीतिक दल के हैं, या फिर किसी व्यापारी के हैं. कार चालक से पूछताछ की जा रही है. साथ ही प्रारंभिक तौर पर यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह रुपये किधर ले जाए जा रहे थे.

पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई पर की नगद इनाम की घोषणा

चुनाव आचार संहिता के दौरान राजेंद्र नगर पुलिस की ओर से की जा रही चेकिंग की कार्रवाई के दौरान जब पुलिस को 56 लाख रुपये नगदी पकड़ने में सफ़लता की जानकारी पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता को दी गई, तो उन्होंने रुपए जब्त करने वाली पूरी टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- "उमा जी मेरी बुआ जैसी, जब भी जरुरत पड़ी वो...", लोधी समाज के सम्मेलन में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

छतरपुर में 5 लाख रुपये जब्त

इधर, छतरपुर में भी एसएसटी की टीम ने एक कार से पांच लाख रुपये जब्त किए हैं. ओरछा रोड थाना पुलिस ने  चैकिंग के दौरान जब एक कार को रोका और उसकी तलाशी ली, तो उसमे पांच लाख रुपये मिले. पुलिस ने तत्काल एसएसटी की टीम को बुलाकर कार्रवाई शुरू की. हालांकि, इस मामले में एसएसटी टीम ने बताया कि ठेकेदार मजदूरों को वेतन देने जा रहा था.

ये भी पढ़ें- Ujjain Mahakal: भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग से पुजारी सहित 14 लोग झुलसे, 6 की हालत गंभीर
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close