विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

इंदौर : शहर का माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर का माहौल बिगाड़ने की बड़ी साजिश पुलिस ने समय रहते नाकाम कर दी. दरअसल कुछ सिरफिरे युवकों ने एक धर्म विशेष के स्थल पेट्रोल बम और शराब की बोतलें फेंकी थी. अब एक युवती सहित सभी आरोपी सलाखों के पीछे हैं.

Read Time: 3 min
इंदौर : शहर का माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा
इंदौर:

इंदौर पुलिस ने शहर का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है इन आरोपियों में एक नाबालिग युवती भी शामिल है. इन आरोपियों ने बीते दिनों दो मस्जिदों और एक दरगाह में पेट्रोल बम और शराब की बोतलों से हमला करने और आगजनी की करने की कोशिश की थी. सीसीटीवी फुटेज और पुलिस की जांच के बाद पुलिस ने एक युवती सहित कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

माहौल खराब करना चाहते थे आरोपी

बीते दिनों इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र में एक समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल मस्जिद में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा पेट्रोल बम फेंक कर आग लगाने की कोशिश की गई थी. इस घटना की फुटेज यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, साथ ही आरोपियों ने उसी रात शहर के दो और धार्मिक स्थलों पर भी नुकसान पहुंचाने के इरादे से शराब की बोतलें फेंकी. 

ये भी पढ़ें- रीवा: जंगल में दो नाबालिग चचेरी बहनों से गैंगरेप, वीडियो वायरल होने पर पांच गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज की मदद दबोचे गए आरोपी

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की तलाश तेज कर दी थी, रविवार को शहर के काजी ने भी पुलिस कमिश्नर से मिलकर आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की थी. इससे भी पुलिस पर आरोपियों को जल्दी पकड़ने का दवाब बना था. इसके बाद पुलिस ने  कुछ इनपुट और सीसीटीवी कैमरे की मदद से 6 युवकों और एक नाबालिग युवती को गिरफ्तार कर लिया.

सभी आरोपी इंदौर शहर के ही रहने वाले  

सभी आरोपी इंदौर के ही रहने वाले हैं. पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी लक्की जगदाले पर 3 मामले दर्ज हैं. वो हत्या के मामले में जेल में बंद था और अभी डेढ़ महीने पहले ही जेल से छूटा है. पकड़े गए आरोपियों में जीतू खेतकर(उम्र 22 साल) पिता संजय खेतकर निवासी इंदौर, नयन (उम्र 22 साल) पुत्र नितिन जाधम निवासी इंदौर हैं, बाकी पकड़े गए अन्य आरोपी नाबालिग हैं. जाहिर है पुलिस की त्वरित कार्रवाई से शहर का माहौल खराब होने से बच गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close