विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

Sihora को जिला बनाने की मांग पर सैकड़ों युवाओं ने निकाला मशाल जुलूस

Sihora News: मशाल जुलूस पुराने बस स्टैंड से शुरू हुआ. इसके बाद गौरी तिराहा (Gauri Tiraha), आजाद चौक (Azad Chowk), काल भैरव चौक (Kal Bhairav Chowk), महावीर चौराहा, बाबाताल मंदिर (Babatal Temple) से होते हुए लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के पंडाल में जुलूस समाप्त हुआ.

Read Time: 3 min
Sihora को जिला बनाने की मांग पर सैकड़ों युवाओं ने निकाला मशाल जुलूस

Sihora News:सिहोरा (Sihora) को जिला बनाने की मांग करते दो साल बीतने पर आक्रोशित सिहोरा वासियों ने मंगलवार शाम विशाल मशाल जुलूस निकाला. सरकार के प्रति लोगों का आक्रोश इतना था कि सैकड़ों लोगों के हाथों में जलती मशाल थी..वहीं, सैकड़ों उनके साथ चलकर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे थे. अब जबकि विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की आचार संहिता कभी भी लग सकती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पुराने बस स्टैंड से शुरू मशाल जुलूस

सिहोरा (Sihora)  के जिला बन पाने की आशा धूमिल होती जा रही है और लोगों में आक्रोश भी उतना ही बढ़ता जा रहा है. मंगलवार शाम सात बजे के बाद प्रारंभ हुए मशाल जुलूस में युवा वर्ग सैकड़ों की संख्या में आगे आया. ''हमे चाहिए जिला सिहोरा..अभी चाहिए जिला सिहोरा'' के साथ जिला नहीं तो बीजेपी को वोट नहीं.. के नारों के साथ मशाल जुलूस पुराने बस स्टैंड से शुरू हुआ. इसके बाद गौरी तिराहा (Gauri Tiraha), आजाद चौक (Azad Chowk), काल भैरव चौक (Kal Bhairav Chowk), महावीर चौराहा, बाबाताल मंदिर (Babatal Temple) से होते हुए लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के पंडाल में जुलूस समाप्त हुआ.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- Jal Jeevan Mission in Chhattisgarh: नल लगने के बाद कभी नहीं आया पानी, मवेशियों के खूंटे में तब्दील हुआ नल कनेक्शन

सिहोरा बंद हुआ था सफल

सिहोरा के व्यापारियों द्वारा शनिवार को सिहोरा बंद का आयोजन किया गया था, जो पूर्णता सफल रहा. पहले यह बंद का आह्वान 3 दिन के लिए किया जा रहा था, लेकिन त्योहारों को देखते हुए व्यापारियों ने इसे एक दिन बंद कर समाप्त कर दिया.

बहुत पुरानी है सिहोरा को जिला बनाने की मांग

सिहोरा जबलपुर की एक तहसील है, जिसे बहुत लंबे समय से जिला बनाने की मांग की जा रही है, लेकिन तकनीकी कारण से इसे अभी जिला नहीं बनाया जा सका है. मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भी सिहोरा वासियों ने जिला बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें- Gwalior: एक दिन में बांटी दस हजार स्टेशनरी, वोटरों को लुभाने के लिए विधायक की अनूठी पहल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close