विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: Amit Shah ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, कार्यकर्ताओं को दिया 29 सीटें जीतने का टारगेट

Amit Shah in Madhya Pradesh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने बिगुल फूंक दिया है. इसी क्रम में ग्वालियर में उन्होंने ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चार लोकसभा सीटें के लगभग 400 नेता-कार्यकर्ताओं से चर्चा की.

Read Time: 4 min
Gwalior: Amit Shah ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, कार्यकर्ताओं को दिया 29 सीटें जीतने का टारगेट
अमित शाह ने दिया 29 लोकसभा सीटें जीतने का टारगेट

Amit Shah in Gwalior: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को लोकसभा चुनाव अभियान (Lok Sabha Election Campaign) की शुरुआत की. उनकी शुरुआत ग्वालियर (Gwalior) से हुई. अमित शाह ने अंचल की सभी चार लोकसभा सीटों पर पार्टी को 51 प्रतिशत से ज्यादा वोट हासिल करने की रणनीति बनाई. बैठक में शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav), भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) सहित संभाग के सभी मंत्री और चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल रहे. 

'कार्यकर्ताओं के बदौलत पार्टी यहां तक पहुंची'

बैठक की शुरुआत में मुख्यमंत्री डॉ. यादव सहित भाजपा के प्रमुख नेताओं ने अमित शाह का स्वागत किया. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रदेश में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर संगठन स्तर पर अब तक की गई तैयारियों का संक्षिप्त ब्यौरा प्रस्तुत किया. अपने संबोधन में शाह ने ग्वालियर-चम्बल संभाग के कार्यकर्ताओं की पार्टी के प्रति निष्ठा और मेहनत का जिक्र किया. 

Latest and Breaking News on NDTV

हर बूथ पर 51% से अधिक वोट हासिल करने के टिप्स 

अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में हर बूथ पर 51% वोट हासिल करने के टिप्स भी दिए. उन्होंने कहा कि 'मोदी की गारंटी, सभी विकास कार्यों और लोगों को मिली योजनाओं के लाभ की जानकारी हर घर और हर हितग्राही तक पहुंचानी है. इसी से लक्ष्य पूरा हो सकता है.' 

'विधानसभा चुनावों से पहले भी आए थे शाह'

बैठक में शामिल रहे ग्वालियर के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि विधानसभा चुनावों से पहले भी शाह यहां आए थे. तब भी उन्होंने टारगेट दिया था कि 150 से ज्यादा सीटें हमें जीतनी हैं. आज भी टारगेट दिया है कि सभी 29 सीटें हमें जीतनी होंगी.

Latest and Breaking News on NDTV

'कार्यकर्ताओं में भरा उत्साह' 

बैठक में मौजूद रहे पूर्व मंत्री भारत सिंह ने बताया कि शाह ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा और प्रदेश की सभी सीटें अच्छे बहुमत से जीतने का आह्वान किया. हमारी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का व्यापक प्रचार, हितग्राहियों को उन्हें मिल रहे लाभ में सरकार की भूमिका और बूथ प्रबंधन को और मजबूत करने की बात कही. 

24 करणी बिंदुओं पर फोकस

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कमल माखीजानी ने कहा कि इस बैठक में अमित शाह का बहुत उपयोगी मार्गदर्शन मिला है. उन्होंने पार्टी के निर्धारित 24 करणी बिंदुओं पर हर बूथ पर फोकस करने को कहा, जिनमें नए मतदाता सम्मेलन करना, दिव्यांग और बुजुर्गों से संपर्क करना, स्वयं सहायता समूहों की बैठक जैसी चीज़ें शामिल है. उन्होंने नव मतदाताओं पर सबसे ज्यादा फोकस करने की बात कही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- Dhar News: बारात में नाच रहे युवकों ने बाइक सवार को पीट-पीटकर मार डाला, डराने वाली है ये वजह

400 नेता-कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपनी संगठनात्मक पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी है. अमित शाह ने रविवार को ग्वालियर में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चार लोकसभा सीटें (ग्वालियर, भिंड, मुरैना, गुना) के पदाधिकारियों, प्रबंध समिति, कोर समिति, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, संगठन प्रभारी, जिला प्रभारियों सहित हर लोकसभा क्षेत्र से 100 के हिसाब से लगभग 400 नेता-कार्यकर्ताओं से संवाद किया. गृहमंत्री शहर में ढाई घंटे रुके जिसके कारण पूरे समय शहर हाई सिक्योरिटी जोन बना रहा. इसके लिए 2000 से अधिक जवान और अधिकारी सुरक्षा की कमान संभाले रहे. 

ये भी पढ़ें :- Bhind : RSS ऑफिस में बच्चे जिसे गेंद समझकर खेल रहे थे, वह निकला मिला बम, इसके बाद हुआ...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close