विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhind : RSS ऑफिस में बच्चे जिसे गेंद समझकर खेल रहे थे, वह निकला मिला बम, इसके बाद हुआ...

MP News: भिंड के RSS कार्यालय में बम मिलने की सूचना जैसे ही शहर में फैली शहर में हड़कंप मच गया. अब इसकी जांच की जा रही है

Read Time: 3 min
Bhind : RSS ऑफिस में बच्चे जिसे गेंद समझकर खेल रहे थे, वह निकला मिला बम, इसके बाद हुआ...

Bhind News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कार्यक्रम से पहले भिंड (Bhind) में शनिवार की रात बम मिलने से हड़कंप मच गया. यह बम  RSS ( राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) कार्यालय के परिसर में मिला है. जिस वक्त बम मिला, उस समय संघ कार्यालय खाली था. इस बम को दिन में बच्चे गेंद समझकर खेल रहे थे. बम की सूचना पर रात 12 बजे एसपी डॉ. असित यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.  इस दौरान भिंड के विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह (Narendra Singh Kushwaha) भी पहुंचे. स्निफर डॉग को भी लाया गया. रात 2 बजे मुरैना से बम डिस्पोजल टीम पहुंची और बम को जब्त कर फॉरेंसिक जांच की जा रही है.  

30 साल पुराना हो सकता है बम 

दरअसल, भिण्ड शहर के बीचो- बीच हनुमान बजरिया में स्थित संघ कार्यालय में बम मिलने की सूचना जैसे ही शहर में फैली, तो हड़कंप मच गया. यह बम संघ कार्यालय परिसर के मैदान में राष्ट्रीय ध्वज की जगह मिट्टी में मिला. हालांकि, कार्यालय खाली था, क्योंकि प्रचारक और विस्तारक बैठक में शामिल होने इंदौर गए हैं. एसपी असित यादव का कहना है कि यह बम 30 साल पुराना हो सकता है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले संघ कार्यालय में मिट्टी से भराव कराया गया था. मिट्टी भिंड (Bhind) के नजदीक डीडी गांव के पास कुंवारी नदी के बीहड़ से लाई गई थी. पहले यहां फायरिंग रेंज एरिया हुआ करता था. उन्होंने आशंका जाहिर की है कि डीडी से लाई गई मिट्टी में दबकर यह यह बम आया होगा. 

  ये भी पढ़ें 'भारत की नारी शक्ति' से लेकर 'बघीरा ऐप' तक, PM मोदी के 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें जानिए

जांच कराई जा रही है 

SP ने बताया कि बम जंग लगी हालत में है. इसके ऊपर की परत हटी हुई थी. बम डिस्पोजल स्क्वायड टीम बम को साथ ले गई है. कार्यालय के कर्मचारी शिवनरेश ने इसे देखा. बच्चे इसे गेंद समझ कर खेल रहे थे. बम की सूचना किसने दी. इस सवाल के जवाब में SP ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. बम कितना पावरफुल था? इसे लेकर उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जा रही है. 

  ये भी पढ़ें Dhar News: बारात में नाच रहे युवकों ने बाइक सवार को पीट-पीटकर मार डाला, डराने वाली है ये वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close