विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Philippines में मिसेज यूनिवर्स 2023 सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी Gwalior की Hemlata

फिलीपींस रवाना होने से पहले हेमलता जैन ने ग्वालियर में मीडिया से कहा कि वे इस प्रतियोगिता को पूरे दिल से इस कॉम्पिटिशन को फेस करके देश का नाम रोशन करेंगी.

Read Time: 3 min
Philippines में मिसेज यूनिवर्स 2023 सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी Gwalior की Hemlata
हेमलता जैन अंगदान अवेयरनेस के लिए भी काम करती हैं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता मिसेज यूनिवर्स 2023 में ग्वालियर की 50 वर्षीय हेमलता जैन का चयन हुआ है. 1 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक फिलीपींस में होने वाली प्रतियोगिता में 100 से ज्यादा देशों की सुंदरियों द्वारा हिस्सा लिया जा रहा है, जिसमें ग्वालियर की हेमलता जैन भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

फिलीपींस रवाना होने से पहले हेमलता जैन ने ग्वालियर में मीडिया से कहा कि वे इस प्रतियोगिता को पूरे दिल से इस कॉम्पिटिशन को फेस करके देश का नाम रोशन करेंगी. उन्होंने बताया कि  कॉम्पिटिशन के लिए उन्होंने जबरदस्त तैयारी की है. इसके लिए उन्होंने इस प्रतियोगिता की रनर रहीं ग्वालियर की मीनाक्षी माथुर से बाकायदा ट्रेनिंग ली. साथ ही दिल्ली के जाने-माने फैशन डिजाइनर हर्ष खुल्लर ने उनकी ड्रेस डिजाइन की है, जिसमें नेशनल थीम देते हुए राष्ट्रीय पक्षी मोर की झलक दी गई है. 

ये भी पढ़ें- World Heart Day : दिल का रखना है ख्याल? इन 5 तरीकों को अपनाइए, बीमारियां होंगी दूर

अंगदान अवेयरनेस प्रोग्राम से जुड़ीं हैं हेमलता

हेमलता जैन अंगदान अवेयरनेस के लिए भी काम करती हैं. उन्होंने खुद भी अंगदान करने का प्रण लिया है और लोगों से भी अपील की है कि अंगदान करें.  आपको बता दें फिलीपींस में यह प्रतियोगिता 7 दिन चलेगी, जिसमें अलग-अलग टैलेंट राउंड होंगे और 8 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

18 से 55 साल की महिलाएं लेती हैं भाग 

मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में शादी शुदा महिलाएं भाग लेती हैं. 18 से 55 साल की महिलाएं इसमें पार्टिसिपेट क़रतीं हैं. इसमें संगीत, गीत,नृत्य के साथ किसी टॉपिक पर बोलना भी होता है. रैंप वॉक के साथ-साथ इसमें अनेक राउंड होते हैं. जैन ने बताया कि उन्होंने इस प्रतियोगिता में हिस्सेदारी के लिए सात महीने कड़ी मेहनत की है.

ये भी पढ़ें- Lifestyle : इस दिशा में मुंह करके सोना बंद कीजिए, नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close