विज्ञापन
Story ProgressBack

Blast in MP: हरदा के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 6 मजदूरों की मौत और 60 घायल, नेता प्रतिपक्ष ने उठाए गंभीर सवाल

Blast in Harda: हरदा हादसे के बाद अब राज्य में सियासत गरमाने लगी है.  विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट कर मोहन सरकार पर जबरदस्त हमला किया है. उन्होंने सरकार से पूछा है कि हरदा हादसे का गुनहगार कौन है?

Read Time: 3 min

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद उठी आग की लपटों की जद में आकर 6 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, 60 के करीब मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. इस हादसे के बाद अब राज्य में सियासत गरमाने लगी है.  विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट कर मोहन सरकार पर जबरदस्त हमला किया है. उन्होंने सरकार से पूछा है कि हरदा हादसे का गुनहगार कौन है?

नेता प्रतिपक्ष ने उठाए ये सवाल

उन्होंने सरकार से पूछा है कि आखिर रिहायशी इलाके में इतने बड़े पैमाने पर बारूद का भंडार कैसे हुआ था. क्या पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं थी? उन्होंने आगे पूछा है कि इस अवैध फैक्ट्री को किसकी शह थी, जिसकी वजह से प्रशासन ने अनदेखी की? उन्होंने कहा है कि पुलिस और प्रशासन की लापरवाही के बिना इतने बड़े पैमाने पर बारूद का जखीरा इकट्ठा नहीं हो सकता है. लिहाजा, इस के लिए जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्हें इससे संबंधित सभी चेहरों को बेनकाब करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का दावा: IT को छापेमारी में कुछ नहीं मिला, कहा-इसका उद्देश्य मुझे परेशान करना

Latest and Breaking News on NDTV

हादसे पर जताया दुख

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने हरदा हादसे को बेहद दर्दनाक बताते हुए कहा है कि अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट हुआ है, जिससे कई लोगों की मौत हुई और बहुत से मजदूर घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि फैक्ट्री के आसपास 50 से ज्यादा घरों में आग लगने की भी जानकारी मिली है. धमाका इतना तेज था कि पूरा शहर दहल गया. उन्होंने यह भी कहा कि घटना के समय यहां काम करने वाले करीब 30 लोगों का कोई पता नहीं. 

ये भी पढ़ें- Mohan Yadav visit Chhindwara: कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, आज छिंदवाड़ा जाएंगे सीएम मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close