विज्ञापन
Story ProgressBack

Ground Report: बच्चों की प्यास बुझाने में भी हुआ भ्रष्टाचार, बिना बिजली कनेक्शन के लगा दिया मोटर

MP News: आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों की प्यास बुझाने के नाम पर बड़ा खेला हुआ है. बगैर बिजली कनेक्शन केन्द्रों में नल मोटर फिटिंग हो गई. आइए जानते हैं कि आखिर इसमें गलती किसकी है.

Ground Report: बच्चों की प्यास बुझाने में भी हुआ भ्रष्टाचार, बिना बिजली कनेक्शन के लगा दिया मोटर
आंगनबाड़ी केन्द्र में हुआ बड़ा घोटाला

Water Problems in School: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कुपोषित जिलों की श्रेणी में शामिल उमरिया (Umairya) में सुपोषण के नाम पर दो विभागों के बीच का बड़ा घोटाला सामने आया. पहले पीएचई विभाग (PHE Department) ने जलजीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत जिले में पंजीकृत कुल 786 आंगनबाड़ी केन्द्रों (Anganwadi Centers) में से 520 में नल कनेक्शन, पानी टंकी और बोरवेल में मोटर लगवा दी. फिर इनके संचालन के लिए बिजली का इंतजाम भी किया. इधर, सालों बीत गए, लेकिन मात्र 280 केन्द्रों में ही बिजली लग पाई. शेष आंगनबाड़ी केन्द्रों में मासूम नौनिहान 45 डिग्री सेल्सियस की भीषण गर्मी में तपते रहे. 

विभाग ने किया आरोप से इंकार

अूधरी कार्ययोजना को लेकर जब महिला एवं बाल विकास विभाग से सवाल जवाब किया गया, तो अधिकारी इसको लेकर अपना पल्ला झाड़ते हुए फाइल भोपाल भेजने की बात कहते हुए नजर आए. वहीं, दूसरी तरफ पीएचई विभाग निर्माण एजेंसियों को करोड़ों रुपए का भुगतान भी कर चुका है, लेकिन नौनिहाल बच्चों को शासन की इस महत्वाकांक्षी परियोजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. 

ये भी पढ़ें :- गड़बड़ी! धान खरीदी में हुआ लाखों का घोटाला, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

पंखा है, लेकिन बिजली गायब

आंगनबाड़ी केंद्र की खस्ता हालत को लेकर एक महिला कार्यकर्ता का कहना था कि केंद्र में वैसे तो हर कक्षा में पंखा लटका हुआ है, लेकिन इसमें बिजली नहीं आता है. तपती गर्मी में बच्चों के साथ-साथ कर्मचारियों को भी बहुत परेशानी होती है. उन्होंने बताया कि एक साल पहले बच्चों को पानी पिलाने के लिए मोटर और नल लगाए गए, लेकिन अब तक बिजली का कनेक्शन यहां नहीं पहुंचा है. 

ये भी पढ़ें :- बताइए मध्य भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम है लेकिन पीने का पानी नहीं... आखिर कौन है इसका जिम्मेदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में युवक के पेट से निकली डेढ़ फीट की लौकी, पूरा मामला जानकर चौंक जाएंगे आप भी
Ground Report: बच्चों की प्यास बुझाने में भी हुआ भ्रष्टाचार, बिना बिजली कनेक्शन के लगा दिया मोटर
33 Train Cancelled From Khandwa Railway passengers please pay attention routes of many changed check list here
Next Article
रेलवे यात्री कृपया ध्यान दें! खंडवा रेलवे से गुजरने वाली 33 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गए मार्ग, यहां चेक करें लिस्ट
Close
;