विज्ञापन

गड़बड़ी! धान खरीदी में हुआ लाखों का घोटाला, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

Chhattisgarh News: भंवरमाल धान खरीदी केंद्र में लगभग 40 लाख 53 हजार रुपए से अधिक धन गबन का मामला सामने आया. पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर जांच शुरू कर दी है. 

गड़बड़ी! धान खरीदी में हुआ लाखों का घोटाला, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन
धान खरीदी में लाखों के घोटाला का मामला आया सामने

Paddy Centre Scam: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balmrampur) जिले के भंवरमाल धान खरीदी केंद्र (Bhanwarmal Paddy Procurement Center) से गमन का बड़ा मामला सामने आया. यहां लगभग 40 लाख 53 हजार रुपए से अधिक के धन गबन के मामले में भंवरमाल समिति प्रबंधक के खिलाफ रामानुजगंज थाने में मामला दर्ज किया गया. रामानुजगंज पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद गबन के आरोपी की तलाश में जुटी. यह केंद्र अक्सर सुर्खियों में रहता है. 

लाखों का हुआ गमन

धान खरीदी केंद्र हर वर्ष धान खरीदी के मामले में सुर्खियों में रहता है. इस बार भी एक मामला हैरान करने वाला सामने आया है. बलरामपुर जिले के भंवरमाल समिति से 40 लाख 53 हजार के अधिक के धान गबन का मामला एफआईआर होने के बाद सामने आया. कार्यालय सहायक आयुक्त सहकारिता एवं सहायक पंजीयक सहकारी संस्था ने जांच कर मामले में एफआईआर कराया. 

ये भी पढ़ें :- भोजन रथ: गरीबों का पेट भरने के लिए शुरू की गई खास योजना, 100 लोगों को रोजाना फ्री खाना 

लिखित मामला कराया दर्ज 

इन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि जांच के दौरान 1281.60 क्विंटल धान और 3204 मिलर बरदाना कम पाया गया. जहां समिति प्रबंधक के खिलाफ लिखित आवेदन देते हुए मामला पंजीबद्ध कराया गया. हैरानी की बात तो यह है कि जिला प्रशासन धान खरीदी को लेकर काफी सजग और सतर्क खुद को बताते रहती है, लेकिन उनके नाक के नीचे इस तरह के बड़े गबन के मामले सामने आ रहे हैं. इससे यह साफ तौर पर बया करता है कि कहीं ना कहीं अधिकारियों के सह पर समिति प्रबंधकों के द्वारा बड़े गबन किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें :- Amarwara Bypolls: भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने किया नामांकन, छिंदवाड़ा में सीएम मोहन ने भरी हुंकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Crime: करोड़ों के गबन में शामिल चार आरोपी गिरफ्तार, महिला समूहों को बनाया था ऐसे निशाना 
गड़बड़ी! धान खरीदी में हुआ लाखों का घोटाला, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन
SZC member Naxalite Randhir was also killed carrying reward of Rs 25 lakh  9 Maoists were killed in the border areas of Bijapur
Next Article
Naxal Encounter: SZC मेंबर का 25 लाख का इनामी नक्सली रणधीर भी ढेर, बीजापुर के सीमावर्ती इलाके मारे गए थे 9 माओवादी
Close