विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व CM उमा भारती ने फिर उठाया डॉग बाइट का मुद्दा, मुख्यमंत्री मोहन यादव को लिखा पत्र

Dog Bite Cases in Bhopal: उमा भारती मृतक बच्चे के परिजनों से भी मिल चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना दी और जिस जगह यह घटना हुई थी, उसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया था. इसके साथ ही उमा भारती ने घटनास्थल का भी दौरा किया था.

Read Time: 3 mins
पूर्व CM उमा भारती ने फिर उठाया डॉग बाइट का मुद्दा, मुख्यमंत्री मोहन यादव को लिखा पत्र
फाइल फोटो

Uma Bharti Wrote Letter to CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने डॉग बाइट के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) को पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने आवारा कुत्तों के आतंक को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने (Action Against Dog Bites) की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने राजधानी भोपाल (Bhopal) में हाल ही में कुत्तों के काटने से बच्चे की हुई मौत का जिक्र करते हुए पत्र में लिखा कि गरीबों के जिंदा बच्चों को कुत्ते खा जाएं, ये हमारे समाज के लिए कलंक है. उमा भारती ने कहा कि ये क्रिमिनल नेग्लिजेंस है. बनाए हुए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोरतम कार्रवाई की जानी चाहिए. जो लोग सरकार के बनाए नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, ये अपराध है. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

उमा भारती ने सीएम मोहन यादव को यह पत्र लिखा है.

उमा भारती ने सीएम मोहन यादव को यह पत्र लिखा है.

मृतक बच्चे के परिजनों से मिलीं उमा

आपको बता दें कि इससे पहले उमा भारती मृतक बच्चे के परिजनों से भी मिल चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना दी और जिस जगह यह घटना हुई थी, उसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया था. इसके साथ ही उमा भारती ने घटनास्थल का भी दौरा किया था. जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया में शेयर किया था.

उमा भारती कुत्ते के काटने से बच्चे की हुई मौत के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठा चुकी हैं. उन्होंने रविवार रात को घटनास्थल का दौरा कर बच्चों की सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर कड़े सवाल उठाए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस कंस्ट्रक्शन साइट के आसपास कई करोड़पति लोग हैं, लेकिन बच्चों की सुरक्षा के लिए यहां कुछ हजार खर्च नहीं किए गए. जिसके चलते कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत हो गई. जिन कुत्तों ने बच्चे को काटा, वे तीनों कुत्ते अभी तक यहीं पर मौजूद हैं. यह एक आपराधिक लापरवाही है.

ये भी पढ़ें - भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें - Naxalism in Chhattisgarh: क्या हमास की राह पर हैं नक्सली? जवानों पर हमले के लिए बिछा रहे हैं सुरंगों का जाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेवती रेंज में पौधारोपण शुरू: महिलाओं ने बजाए शंख, विजयवर्गीय ने की पूजा-अर्चना... इंदौर में आज रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे
पूर्व CM उमा भारती ने फिर उठाया डॉग बाइट का मुद्दा, मुख्यमंत्री मोहन यादव को लिखा पत्र
indore-Crime: After interrogating 400 people and examining 500 CCTV cameras, the accused of robbery were caught, a very interesting information came to light.
Next Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Close
;