विज्ञापन
Story ProgressBack

भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

Bhopal Police: मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि उन्हें पुलिस के ने सूचना दी कि भागने के दौरान युवक को चोट लगी. जबकि परिवार ने आरोप लगाया कि युवक की मौत पुलिस कस्टडी में मारपीट करने की वजह से हुई है. वहीं भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
भोपाल पुलिस कमिश्नर (दाएं) ने पुलिस कस्टडी में युवक (बाएं) की मौत को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं.

Investigation on Young Man died in Police Custody: राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत (Man Died in Police Custody) के बाद परिजनों ने हंगामा मचा दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक युवक के साथ पुलिस (Bhopal Police) ने मारपीट की, जिसकी वजह से युवक की जान गई. वहीं इस मामले में अब भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र (Bhopal Police Commissioner Harinarayanchari Mishra) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. मृतक युवक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, इस दौरान वीडियोग्राफी भी होगी. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने कहा कि घटना वाले दिन मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिए जाएंगे. जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी.

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि उन्हें पुलिस के ने सूचना दी कि भागने के दौरान युवक को चोट लगी. जबकि परिवार ने आरोप लगाया कि युवक की मौत पुलिस कस्टडी में मारपीट करने की वजह से हुई है. परिजनों ने यह आरोप एंबुलेंस ड्राइवर, आशा कार्यकर्ता और पुलिस की कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर लगाया है. परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें एक्सीडेंट से मौत की खबर दी.

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला राजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र का है, जहां दो दिन पहले मृतक युवक मुकेश लोधी का विवाद आशा कार्यकर्ताओं से हुआ, बताया गया कि वह शराब पीकर हंगामा कर रहा था. इसकी सूचना आशा कार्यकर्ताओं ने डायल 100 को दी. जिसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आ रही थी, इसी दौरान मुकेश ने गाड़ी का गेट खोलकर छलांग लगा दी. जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद पुलिस घायल मुकेश को थाने लेकर पहुंची, जहां से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार सुबह मुकेश की मौत हो गई. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि हिरासत के दौरान मुकेश ने भागने की कोशिश की, इसी दौरान उसे चोट लगी.

ये भी पढ़ें - ऑनलाइन गेमिंग से GST वसूलने की तैयारी, MP सरकार लाएगी संशोधन विधेयक, ये प्रावधान होंगे लागू

ये भी पढ़ें - बजट सत्र के लिए CM मोहन यादव ने अपने विभागों का किया बंटवारा, ये मंत्री देंगे सदन में प्रश्नों के उत्तर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
MP District Erupts in Chaos Women Strip in Protest Clash with Police Over Custodial Death
Next Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Close
;