विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

नकली नोट छापकर बाजार में चलाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

पुलिस को उम्मीद है कि नकली नोट छापकर उन्हें बाजार में चलाए जाने वाले गिरोह के अन्य आरोपियों को भी जल्दी ही पकड़ लिया जायेगा.

Read Time: 3 min
नकली नोट छापकर बाजार में चलाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
पुलिस ने आरोपियों के पास से नकली नोट बनाने वाले उपकरण, सामग्री, नकली नोट आदि बरामद किये हैं.
रतलाम:

रतलाम पुलिस ने नकली नोट छापकर उन्हें बाजार में चलाए जाने वाले 3 सदस्यीय गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे नकली नोट और अन्य सामान भी बरामद किया है.

रतलाम एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि भारतीय मुद्रा की हुबहु दिखने वाली नकली मुद्रा बना कर उसे बाजार में चला कर लाभ कमाने के गोरखधंधे में संलिप्त लोग राजस्थान सीमा पर सक्रिय हैं. सूचना के आधार पर एसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों को नकली नोट बना कर बाजार में चलाने वालों का भंडाफोड़ कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये.

थाना प्रभारी पिपलौदा रेवल सिंह बरडे के नेतृत्व में टीम का गठन किया. पुलिस टीम द्वारा सुखेडा में नकली नोट बना कर चलाने और बनाने वाले गिरोह के ठिकानों के बारे में सूचना एकत्रित कर उनके ठिकानों पर दबिश दी गई. इस के दौरान सुखेडा तथा आसपास के गांव के आरोपियों को गिरफ्तार कर 500 रुपये के नकली नोट बनाने वाले उपकरण, सामग्री, नकली नोट बरामद किये गये .

पुलिस ने इस मामले में पुष्कर पिता पुनालाल निनामा जा भील, निवासी केसरपुरा पुलिस थाना पिपलौदा, मनीष पिता पन्नालाल लोधा, निवासी लोधा मोहल्ला ग्राम सुखेड़ा पुलिस चौकी सुखेडा थाना पिपलौदा और दीपक पिता कमल लोधा,निवासी लोधा मोहल्ला ग्राम सुखेडा थाना पिपलौदा को गिरफ्तार किया है. पिपलौदा थाने में आरोपियों के खिलाफ धारा  489-क, 489- ख, 489-ग, 489- घ / 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

फिलहाल हिरसत में लिए गए तीनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. नकली नोट बनाने और उसे बाजार में चलाने में कुछ और आरोपी भी हैं. गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है कि अपराध में लिप्त अन्य आरोपियों को भी जल्दी ही पकड़ लिया जायेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close