विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election Result 2024: मतगणना से पहले ही EVM पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह के बयान पर गौरव वल्लभ ने ऐसे ली चुटकी

Election 2024 Results: गौरव वल्लभ ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर कहा कि दिग्विजय सिंह वह काम कर रहे हैं, जो काम राहुल गांधी 4 जून की शाम को 5 बजे के बाद करेंगे. दिग्विजय सिंह अभी इस काम की भूमिका बना रहे हैं.

Read Time: 4 mins
MP Election Result 2024: मतगणना से पहले ही EVM पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह के बयान पर गौरव वल्लभ ने ऐसे ली चुटकी
भाजपा प्रवक्ता गौरव वल्लभ.

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के नतीजे मंगलवार को आएंगे. ऐसे में कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देकर भाजपा में आए प्रोफेसर गौरव वल्लभ (Pro. Gaurav Vallabh) ने आईएएनएस के साथ साक्षात्कार में राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस (Congress),  अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), ईवीएम (EVM), मोदी मीडिया, एग्जिट पोल सहित कई अहम मुद्दों पर पूछे गए तमाम सवालों का बड़ी ही सहजता से जवाब दिया.  

गौरव वल्लभ ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर कहा कि दिग्विजय सिंह वह काम कर रहे हैं, जो काम राहुल गांधी 4 जून की शाम को 5 बजे के बाद करेंगे. दिग्विजय सिंह अभी इस काम की भूमिका बना रहे हैं. यह 295 की बात भी इसलिए कही जा रही है, ताकि भूमिका बनाई जा सके. जब 4 बजे 4 जून को कांग्रेस पार्टी देश से साफ हो जाएगी. कांग्रेस पार्टी अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ेगी. उसकी भूमिका बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता आज से ही चालू हो गए हैं और राहुल गांधी 4 जून से शुरू करेंगे. यानी राहुल गांधी अपनी हार का ठीकरा 4 जून से फोड़ना शुरू कर देंगे और कांग्रेस ने इसे पहले ही शुरू कर दिया है.

'कांग्रेस नेता को लगी फटकार'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता को तो चुनाव आयोग ने फटकार भी लगाई है. जब एक बड़े नेता ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाए कि 175 अधिकारियों से बीजेपी ने बातचीत की है. उन्हें डराया धमकाया गया है. इस मामले में भी चुनाव आयोग ने कांग्रेस के बड़े नेता को फटकार लगाई थी. मुझे नहीं लगता कि इस बात का कांग्रेस पर कोई असर होगा, क्योंकि यह जनता की ओर से भी निकाले जा चुके हैं और देश से भी अब निकलने वाले हैं.

'राहुल गांधी का जनता से नहीं है संपर्क'

वहीं, राहुल गांधी की ओर से बार-बार 'मोदी मीडिया' का जिक्र करने पर गौरव वल्लभ ने कहा कि राहुल गांधी का देश के लोगों के साथ संपर्क नहीं है. जब तक देश के लोगों से किसी व्यक्ति का संपर्क नहीं होता है, तो मीडिया उसे कवरेज नहीं देती है. राहुल गांधी अपना गुस्सा मीडिया पर उतारते हैं. कांग्रेस के अंदर यही दिक्कत है कि राहुल गांधी अपना जमीनी जुड़ाव जनता के बीच खो चुके हैं. उस पर तो कुछ काम नहीं करते, लेकिन मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हैं.

'राहुल गांधी अपने पूर्वजों के खिलाफ काम कर रहे हैं'

वल्लभ ने कहा कि मुझे तो आश्चर्य होता है, जब मीडिया के साथियों से कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता ऐसा पूछते हैं कि अपने कैमरामैन की जाति बताओ, अपने एडिटर की जाति बताओ. वह किस जाति से आता है. इन तमाम बातों का कांग्रेस के लोग मीडिया वालों से जिक्र करते हैं. देश के अंदर सबसे ज्यादा जाति व्यवस्था जिसको कि महात्मा गांधी देश के अंदर खत्म करना चाहते थे. उसके विरोध में थे. इसके लिए कांग्रेस पार्टी के पूर्वजों ने लड़ाई लड़ी. आज राहुल गांधी अपने पूर्वजों के खिलाफ काम कर रहे हैं. जब वह यह पूछते हैं कि इस एडिटर का नाम क्या है? यह पत्रकार तो ओबीसी वर्ग से है. यह जनरल कैटेगरी से है. यह व्यवस्था देश के अंदर स्वीकार नहीं है.

ये भी पढ़ें- Election Results: यहां NOTA और भाजपा के बीच है मुकाबला, बन सकते हैं ये दो बड़े रिकॉर्ड

'दिशाहीनता के सर्वोच्च शिखर पर बैठी है कांग्रेस'

जब उनसे पूछा गया कि क्या चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस में किसी बगावत की संभावना दिखाई दे रही है? इस पर गौरव वल्लभ ने कहा कि पहली बात बगावत नहीं, चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से टूट जाएगी. बगावत तो तब होती है, जब कोई ताकतवर होता है. कांग्रेस के सारे बड़े नेता बड़े अंतर से 4 जून को चुनाव हारने वाले हैं. कांग्रेस पार्टी का ग्राउंड कनेक्ट टूट चुका है. कांग्रेस पार्टी आज दिशाहीनता के सर्वोच्च शिखर पर बैठी है.

ये भी पढ़ें- Election Results: मतगणना से पहले 'बदल गए EVM, भूपेश बघेल ने काउंटिंग से पहले सबूतों के साथ किया खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mhow: आर्मी एरिया में बकरी चराने गए बच्चे ने उठाया बम, फटने से हुई मौत, एक अन्य बच्चा घायल
MP Election Result 2024: मतगणना से पहले ही EVM पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह के बयान पर गौरव वल्लभ ने ऐसे ली चुटकी
child marriage in Indore Department of Women and Child Development child marriage Act Indore Administration stopped child marriage of a 15 year old minor girl Indore Police
Next Article
Child Marriage: पंद्रह साल की नाबालिग ने शादी नहीं करने पर दी भागने की धमकी.....प्रशासन ने रोका बाल विवाह
Close
;