विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पहले दान की जमीन पर किया कब्जा, अब मंदिर का रास्ता हो रहा बंद! क्या हड़ताल का होगा असर?

MP Land Mafia: कटनी में अस्पताल के लिए दान दी गई जमीन पर कब्जाधारियों ने कब्जा कर लिया. इससे होकर गुजरने भी नहीं दे रहे हैं. जबकि आगे शिव मंदिर तक जाने के लिए यही एक रास्ता है.

Read Time: 2 mins
MP News: पहले दान की जमीन पर किया कब्जा, अब मंदिर का रास्ता हो रहा बंद! क्या हड़ताल का होगा असर?
कटनी के कन्हावारा गांव में दान की जमीन पर हुआ कब्जा

MP Latest News: किसी ने दान दिया, तो किसी ने दान दी गई जमीन पर कब्जा कर लिया... कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है एमपी (Madhya Pradesh) के कटनी (katni) जिले से. कन्हावारा गांव (Kanhawara village) में कब्जेदार इतना जबरा हो चुके हैं कि शिव मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को भी बंद कर रहे हैं. अब ग्रामीण मंदिर जाने के लिए प्रशासन से सड़क की मांग कर रहे हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद भी असर नहीं हुआ तो एक ग्रामीण ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया है. रविवार को भूख हड़ताल के पांच दिन हो गए, लेकिन अब तक मामले में कोई सुनवाई या कार्रवाई नहीं हुई है. 

जमीन अस्पताल के लिए

जमीन को अस्पताल के लिए दान में दिया गया था.

जमीन को अस्पताल के लिए दान में दिया गया था.

ग्रामीणों ने बताया कि इस जमीन को अस्पताल के लिए दान में दिया गया था, जिसका वर्ष 2002 में अस्पताल भवन के लिए भूमिपूजन भी किया गया था. इसी जमीन में साल में एक बार मेला भी लगता है और आगे प्राचीन शिव मंदिर है. जिसका मार्ग भी यहीं से जाता है, लेकिन कुछ लोगों ने दान की जमीन में जबरन कब्जा कर लिया. अस्पताल की जमीन पर कब्जे का गांव में विरोध जारी है.

ये भी पढ़ें- Shocking ! सो रहे युवक को कोबरा ने डसा, सुबह दोनों की मिली लाश

शुरू कर दी भूख हड़ताल

ग्रामीण जियालाल कुशवाहा ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

ग्रामीण जियालाल कुशवाहा ने भूख हड़ताल शुरू कर दी

मिली जानकारी के अनुसार अब मंदिर जाने का रास्ता बंद किया जा रहा है, जिसकी शिकायत कटनी कलेक्टर, एसडीएम और एसपी से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. नाराज ग्रामीण हड़ताल पर बैठ गए. कब्जेदार और प्रशासन के रवैये से न खुश होकर ग्रामीण जियालाल कुशवाहा ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी, जिसका रविवार, 16 जून को पांचवां दिन रहा. अहम सवाल ये है कि क्या भूख हड़ताल का असर होगा... प्रशासन के कानों तक ये बात जायेगी... या पिर हर बार की तरह मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जायेगा...

ये भी पढ़ें- Dhar: बीत गए 39 साल... अबतक नहीं मिल पाया न्याय, समाजसेवी ने शुरू किया अनिश्चितकालीन उपवास 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है ! घूसखोरी की खुल पोल तो... पैर पकड़ कर लौटाए रिश्वत के पैसे
MP News: पहले दान की जमीन पर किया कब्जा, अब मंदिर का रास्ता हो रहा बंद! क्या हड़ताल का होगा असर?
MP High Court allows jailed accused to appear in MPPSC Pre exam 2024 Candidate is accused of Rs 64 crore of drainage scam in Indore
Next Article
MP हाईकोर्ट ने जेल में बंद आरोपी को दी MPPSC एग्जाम देने की अनुमति, 64 करोड़ के ड्रेनेज घोटाले का है आरोप
Close
;