विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2023

मामा डीजे पर लगा प्रतिबंध हटवा दो... विदिशा में व्यापारियों ने रोका पूर्व CM शिवराज का काफिला, लगाई गुहार

व्यापारियों ने कहा, 'कई लोगों ने लाखों रुपए लगाकर डीजे का व्यापार शुरू किया है. अगर इस पर लगा प्रतिबंध नहीं हटाया जाता है तो उनका धंधा पूरी तरह से बर्बादी की कगार पर आ जाएगा और एक साथ कई लोग बेरोजगार हो जाएंगे.'

मामा डीजे पर लगा प्रतिबंध हटवा दो... विदिशा में व्यापारियों ने रोका पूर्व CM शिवराज का काफिला, लगाई गुहार
डीजे व्यापारियों ने शिवराज सिंह चौहान से लगाई गुहार

DJ Ban in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने शपथ ग्रहण के बाद कई बड़े फैसले लिए थे. इसमें लाउड स्पीकर और डीजे पर प्रतिबंध (Loud Speaker ban) भी शामिल है जिसका असर प्रदेश में तेजी से दिख रहा है. हालांकि एक वर्ग इस आदेश के बाद से परेशान है और इसका विरोध कर रहा है. इस फैसले के बाद से डीजे का व्यापार करने वाले व्यापारियों पर आर्थिक संकट मंडराने लगा है क्योंकि सरकार ने शादियों में बजने वाले डीजे पर रोक लगा दी है. 

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को विदिशा पहुंचे. जिले के डीजे व्यापारियों ने उनसे गुहार लगाते हुए कहा, 'मामा, डीजे पर लगा प्रतिबंध हटवा दो. अगर प्रतिबंध लगा रहा तो परिवार पर आर्थिक संकट मंडराने लगेगा.' विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने विदिशा पहुंचे पूर्व सीएम का काफिला डीजे संचालकों ने रोक लिया. हाथ में लिखित आवेदन लिए सैकड़ों व्यापारियों ने शिवराज सिंह चौहान को घेर लिया.

यह भी पढ़ें : जल जीवन मिशन: झर-झर की जगह आ रहा बूंद-बूंद पानी! एक डिब्बा भरने के इंतजार में बीत रहा पूरा दिन

'मामा' से लगाई गुहार

उन्होंने शिवराज से गुहार लगाते हुए कहा, 'मामा, सरकार ने डीजे पर जो प्रतिबंध लगाया है उसे हटना चाहिए. अगर डीजे पर लगा प्रतिबंध नहीं हटा तो जिले भर के हजारों डीजे व्यापारियों का धंधा ठप्प हो जाएगा और उनकी रोजी-रोटी पर संकट मंडराने लगेगा.' डीजे संचालकों ने कहा कि शादियों का सीजन होने के चलते हमने कई लोगों से एडवांस बुकिंग ले ली है. ऐसे में सरकार के अचानक प्रतिबंध लगाने से हम लोगों की पूंजी फंस जाएगी.

यह भी पढ़ें : MP में कल हो सकता है मोहन कैबिनेट का विस्तार, नए मंत्री ले सकते हैं शपथ, तैयारी शुरू

'अगर प्रतिबंध नहीं हटा तो बर्बाद हो जाएगा धंधा'

व्यापारियों ने कहा, 'कई लोगों ने लाखों रुपए लगाकर डीजे का व्यापार शुरू किया है. अगर इस पर लगा प्रतिबंध नहीं हटाया जाता है तो उनका धंधा पूरी तरह से बर्बादी की कगार पर आ जाएगा और एक साथ कई लोग बेरोजगार हो जाएंगे.' शिवराज सिंह चौहान ने सभी व्यापारियों की बातों को गंभीरता से सुना और कहा कि मैं सरकार से इस बारे में बात करूंगा. उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं ने लोगों की जिंदगी बदली है. इस पर भी विचार किया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP By Polls 2024: भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग हुई तेज, बुधनी और विजयपुर में ऐसा है सियासी माहौल
मामा डीजे पर लगा प्रतिबंध हटवा दो... विदिशा में व्यापारियों ने रोका पूर्व CM शिवराज का काफिला, लगाई गुहार
Jabalpur man committed suicide after attacking a mother and daughter
Next Article
मां-बेटी को चाकू से मारा, फिर खुद भी कर ली खुदकुशी... क्यों सनकी बन गया आशिक?
Close