विज्ञापन
Story ProgressBack

धार के जंगल में एक ही फंदे से लटकते मिले युवक-युवती के शव, आत्महत्या या कत्ल?

संभावनाएं जताई गई हैं कि लाशें करीब 3-4 दिन पुरानी हैं, जिनमें बीतें दिनों बारिश के चलते सड़न की स्थिति पैदा हो गई थी. युवती के मामले में जानकारी मिली है कि 14 नवंबर को वह बकरी चराने के लिए जंगल गई थी. उसके बाद घर नहीं लौटी.

Read Time: 3 min
धार के जंगल में एक ही फंदे से लटकते मिले युवक-युवती के शव, आत्महत्या या कत्ल?
सांकेतिक फोटो

Dhar News : तिरला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जोड़वा में मंगलवार दोपहर को जंगली इलाके में पेड़ से लटके युवक-युवती के शव मिले थे. दोनों शव एक ही फंदे से लटके हुए थे. क्षेत्र के ग्रामीणों ने जंगल के ऊपरी इलाके में पहुंचने पर यह नजारा देखा. सूचना के बाद स्थानीय पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने पंचनामा बनाकर मर्ग कायम कर लिया है. दोनों शवों को इंदौर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच की दिशा तय होगी. फिलहाल मृतकों की पहचान हो गई है. 

परिजनों ने की मृतकों की पहचान

दोनों युवक-युवती गांव जोड़वा के ही निवासी हैं. दोनों मृतकों के शव एक ही फंदे से लटके हुए मिले हैं. पूर्व में जिले में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं. इधर पुलिस आत्महत्या के अतिरिक्त अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है. मृतक युवक की पहचान औंकार के रूप में हुई है. वहीं मृतिका की पहचान युवती बसंती के रूप में हुई है. शव जहां बरामद हुए हैं उसे जोड़वा और बाकलीकलां जंगल क्षेत्र कहा जाता है. शव पहाड़ी के ऊपरी हिस्से की ओर थे. यहां पर ग्रामीणों की आवाजाही कम रहती है. यही कारण रहा कि शव सड़ने के बाद उनकी जानकारी मिल पाई.

यह भी पढ़ें : कलयुगी मां-बाप ने नवजात को कूड़े में फेंका, रोने की आवाज सुन महिला ने दी नई जिंदगी

बकरी चराने गई थी जंगल

संभावनाएं जताई गई हैं कि लाशें करीब 3-4 दिन पुरानी हैं, जिनमें बीतें दिनों बारिश के चलते सड़न की स्थिति पैदा हो गई थी. युवती के मामले में जानकारी मिली है कि 14 नवंबर को वह बकरी चराने के लिए जंगल गई थी. उसके बाद घर नहीं लौटी. मृतिका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी. इधर 15 दिन बाद जंगल में युवती की लाश मिली है. वहीं युवक भी कई दिनों से घर से लापता था. परिजनों ने उसके गायब होने पर मजदूरी के लिए जाने की बात सोचकर रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी. 

यह भी पढ़ें : Dhar News: बिन मौसम की बरसात पड़ी भारी, आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत

हाथ-पैर पर चोट के निशान

मौके से एक मोबाइल भी बरामद हुआ है. बारिश में भीगने के कारण वह बंद है. पुलिस ने इसे जांच साक्ष्यों में शामिल कर लिया है. शव सड़ने के साथ चोटिल भी हैं. संभावनाएं जताई जा रही हैं कि जंगली जानवरों ने उन्हें चोटिल किया है. युवती के पैर पर अज्ञात जानवर के निशान होने की जानकारी मिली है. पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. रिपोर्ट आने के बाद तय होगा कि यह आत्महत्या है या फिर किसी वारदात को अंजाम दिया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close