विज्ञापन
Story ProgressBack

Dhar News: बिन मौसम की बरसात पड़ी भारी, आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत

MP News: धार में बेमौसम की बरसात काफी भारी पड़ी, यहां पर आकाशीय बिजली गिरने से अलग- अलग घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है.

Read Time: 3 min
Dhar News: बिन मौसम की बरसात पड़ी भारी, आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत
आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की हुई मौत

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) में बिन मौसम की बरसात काफी भारी पड़ गई है. रुक रुक कर हो रही इस बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से अमझेरा और उमरबन क्षेत्र में 3 लोगों की मौत हो गई है. मौसम का यह परिवर्तन वेस्टर्न डिस्टरबेंस पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात की वजह से हुआ है. सोमवार को भी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है. अचानक हुई इस बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

बोवनी के लिए आए युवक पर गिरी बिजली

धार के अमझेरा में आकाशीय बिजली गिरने से 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई है. ये युवक अपने खेत में बोवनी के लिए आया था. इस दौरान बारिश शुरू होने से वह पेड़ के नीचे खड़ा हो गया था. जहां पर ये आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. इससे इसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान दीपक निवासी लेडगांव के रूप में हुई है. युवक का पुस्तैनी घर और खेत अमझेरा में है. इस घटना की जानकारी के बाद ग्रामीण और परिजन मौके पर पहुंचे गए. पुलिस ने घटना का पंचनामा बनाकर मर्ग कायम कर लिया है.

ये भी पढ़ें MP News: पहले मिलने के बहाने बुलाया, फिर बीयर पिलाकर नाबालिग के साथ चार दोस्तों ने की हैवानियत

वहीं बिजली गिरने से पति पत्नी की हुई मौत

वहीं जनपद पंचायत उमरबन में भी आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. यहां के ग्राम पंचायत पिपलीया के गांव सावला खेड़ी निवासी मुकेश और उनकी पत्नी चंपा की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है. इनके साथ इनका दस साल का बेटा भी था, उसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है. दोनों पति-पत्नी अपने बेटे के साथ बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे.

बाइक इनके शवों के पास ही गिरी हुई पाई गई है, जिससे ये संभावना जताई जा रही है कि चलती बाइक पर ही इनके ऊपर बिजली गिरी है. पुलिस ने दोनों के शवों को मनावर अस्पताल में भेज दिया है, जहां सोमवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद, शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें Shivpuri News: अमेरिका में पढ़ाई कर रहे शिवपुरी के लाल की मलेरिया से मौत, शव के इंतजार में परिजन हैं बेकरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close