विज्ञापन
Story ProgressBack

श्री राम महायज्ञ के एक दिन पहले MP के इस धाम में लगी भयानक आग, चारों तरफ दिखी बर्बादी ही बर्बादी

MP Fire News Today , MP Latest News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया (Datia) ज़िले के मशहूर पंडोखर धाम (Pandokhar Dham) में अचानक से भीषण आग लगने की खबर है. बता दें कि पंडोखर धाम में 23 अप्रैल से 8 मई तक विशाल महायज्ञ होने वाला था.

Read Time: 3 min
श्री राम महायज्ञ के एक दिन पहले MP के इस धाम में लगी भयानक आग, चारों तरफ दिखी बर्बादी ही बर्बादी
श्री राम महायज्ञ के एक दिन पहले MP के इस धाम में लगी भयानक आग, चारों तरफ दिखी बर्बादी ही बर्बादी

Madhya Pradesh News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया (Datia) ज़िले के मशहूर पंडोखर धाम (Pandokhar Dham) में अचानक से भीषण आग लगने की खबर है. बता दें कि पंडोखर धाम में 23 अप्रैल से 8 मई तक विशाल महायज्ञ होने वाला था. पंडोखर धाम के संत श्री गुरु शरण महाराज (Sri Guru Sharan Maharaj) का कहना है यज्ञ की तैयारी के बीच कुछ शरारती लोगों ने यह शरारत की है. आगजनी की घटना के बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत कर दी है और मामले की जांच और सहयोग की बात कही है. मिली जानकारी के मुताबिक, पंडोखर धाम आश्रम में महाराज का विश्राम वाला कैमरा जल गया है. तमाम यज्ञ की व्यवस्थाओं के लिए रखा सामान भी जलकर ख़ाक हो गया है. 

आग में जलकर सब कुछ खाक 

दरअसल, गुरु शरण महाराज भक्तों का भविष्य बताने में महारथी है. वह पर्चा बनाकर लोगों का भूत-भविष्य लिखते हैं इसलिए इनकी पूरे देश में ख्याति है लेकिन अपने धाम में लगी आग से वह आहत है. उनका कहना है कि प्रशासन की तरफ से उनके आश्रम पर आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ी भी नहीं भेजी गई... इसके लिए उन्होंने नाराज़गी व्यक्त की है. फिलहाल आग की घटना पर काबू पाने की जानकारी प्राप्त हुई है. आग कैसे लगी इसे लेकर कोई भी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.

पंडोखर धाम में आग लगने के बाद की तस्वीरें

पंडोखर धाम में आग लगने के बाद की तस्वीरें

एक दिन बाद था महायज्ञ 

बताया जा रहा है कि तेज़ हवाओं के कारण आग की लपटों ने जल्दी ही पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया था. आगजनी की इस घटना ने साधु संत और भक्तों के निवास ही जलकर खाक हो गए हैं. कल यानी कि 23 अप्रैल को पंडोखर धाम हनुमान मंदिर में श्री राम महायज्ञ और हनुमान प्राकट्य उत्सव मनाए जाने की सभी तैयारियां चल रही थी. ऐसे में एक दिन पहले आग लगने को कई संदिग्ध सवालों से जोड़कर देखा जा रहा है.  आग में टैंट समेत तिरपाल,तंबू, और संतों की घास पूस से तैयार की गई कुटिया भी जलकर खाक हो गई है. 

ये भी पढ़ें : 

लोकसभा चुनावों से पहले MP पुलिस को 40 लाख की चांदी बरामद, आगरा से इंदौर भेजने की थी तैयारी

45 लाख रुपये खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब तो कहीं फव्वारे पड़े हैं बंद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close