विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election से पहले MP पुलिस ने 40 लाख की चांदी की बरामद, आगरा से इंदौर भेजने की थी तैयारी

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश और राजस्थान (Madhya Pradesh & Rajasthan Border) की सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में चांदी के जेवर (Silver Articles) बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये सामग्री उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लाई जा रही थी.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election से पहले MP पुलिस ने 40 लाख की चांदी की बरामद, आगरा से इंदौर भेजने की थी तैयारी
चुनावों से पहले MP पुलिस को 40 लाख की चांदी बरामद, आगरा से इंदौर भेजने की थी तैयारी

Lok Sabha Elections 2024 Latest News : मध्य प्रदेश और राजस्थान (Madhya Pradesh & Rajasthan Border) की सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में चांदी के जेवर (Silver Articles) बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये सामग्री उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लाई जा रही थी. इस दौरान पुलिस (MP Police) ने जब तलाशी ली तो गाड़ी से बड़ी मात्रा में चांदी और अन्य धातुओं के जेवरात व मूर्तियां बरामद की. इन मूर्तियों में पीतल की मूर्तियां भी शामिल थी. लेकिन जब पुलिस ने गाड़ी में सवार लोगों से इसके कागज़ात मांगे तो किसी के पास इसका जवाब नहीं था. इसके बाद पुलिस ने सभी सामग्री को जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानिए क्या है मामला? 

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश-राजस्थान के बॉर्डर पर पुलिस की तलाशी अभियान के दौरान 40 लाख रुपए से  ज़्यादा की चांदी और अन्य धातुओं के जेवरात और मूर्तियां आदि बरामद हुई है. गाड़ी में सवार लोगों के पास  सामग्री के कोई वैध दस्तावेज नहीं थे. पुलिस और SST (Static Surveillance Team) की टीम ने पूरी सामग्री को जब्त कर लिया है. दरअसल,  लोकसभा चुनावों को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस लगातार अलर्ट पर हैं. ऐसे में चुनाव आयोग के आदेश पर  जिला की 03 अंतर्राज्यीय व जिला स्तरीय 15 सीमाओं पर SST की टीम लगातार निगरानी रखें हुए हैं.

पुलिस ने लिया एक्शन 

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा अल्लावेली चौकी पर बीते 24 घंटे के दौरान कड़ाई से लगभग दो सैकड़ों गाड़ियों की चेकिंग की गई. इस दौरान 3 यात्री बस और 1 गाड़ी की चेकिंग किए जाने पर अलग-अलग मूर्तियां मिली. ये बस आगरा से इंदौर जा रही थी. गाड़ी चालकों पर इस सामग्री के वैध दस्तावेज नहीं थे. संभवतः लोकसभा चुनाव में इसका इस्तेमाल किया जा सकता था. इसलिए SST टीम और पुलिस ने गाड़ी में सवार लोगों को कागज़ पेश किए जाने के बाद सामग्री जब्त करवा कर खजाने में रखवा दिया. 

ये भी पढ़ें : 

हर वोट है जरूरी : बुजुर्ग मतदाताओं के घर पहुंच रहा चुनाव आयोग, पन्ना में 107 साल की महिला ने किया मतदान

MP की इस सीट पर अन्नदाता नहीं बनेंगे पार्टियों के 'भाग्यविधाता', चुनावी माहौल में क्यों लिया बहिष्कार का फैसला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime news: बहन ने बहन पर लगाया जहर देने का आरोप, पुलिस को सौंपा सीसीटीवी फुटेज, ये है वजह
Lok Sabha Election से पहले MP पुलिस ने 40 लाख की चांदी की बरामद, आगरा से इंदौर भेजने की थी तैयारी
MP Chhatarpur cases of maternal and newborn deaths have escalated problems may increase Nursing Home
Next Article
Negligence : प्रेम रूपा नर्सिंग होम की बढ़ी मुश्किलें, प्रसूता और नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित
Close
;