विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

दतिया में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष: चले लाठी-डंडे और गोलियां, 5 की मौत, 3 घायल

दतिया में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में खूनी संघर्ष देखने को मिला. इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे और गोलियां बरसाई. घटना में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया है.

Read Time: 4 min
दतिया में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष: चले लाठी-डंडे और गोलियां, 5 की मौत, 3 घायल
दतिया में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में चार लोगों की मौत, कई घायल.

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में बुधवार को दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष देखने को मिला. इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे और गोलियां चली. इस पूरी घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना दतिया जिले के रेडा गांव की है, जहां गांव के दो समाजों के बीच जमीन विवाद को लेकर यह खूनी संघर्ष हुआ. वहीं घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव और दहशत का माहौल बना हुआ है.

जमीन संबधी विवाद सुलझाने जुटे थे दोनों पक्ष 

यह घटना दतिया जिला मुख्यालय के लाइन थाना इलाके के रेडा गांव की है. इस गांव में ज्यादातर दांगी और पाल समाज के लोग रहते हैं. इन दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. वहीं इस विवाद को सुलझाने के लिए बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई थी. हालांकि बैठक के दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. पंचों के समझाने के बावजूद विवाद बढ़ता ही गया और हिंसक रूप ले लिया. इस दौरान ताबड़तोड़ डंडे,लाठियां और गोलियां चलने लगी. जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं. 

ये भी पढ़े: धार : तेंदुआ, अजगर के बाद क्षेत्र में दिखा मगरमच्छ, ग्रामीणों में फैली दहशत

तनाव और दहशत का माहौल

इस खूनी संघर्ष के बाद पूरे जिले में तनाव और दशहत का माहौल बना हुआ है. हालांकि घटना के बाद आसपास के जिलों से फोर्स को मौके पर भेजा गया है. बता दें कि ये खूनी संघर्ष प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले में हुआ है.

दो दिन पहले हुआ था विवाद

जानकारी के अनुसार, ये पूरा विवाद खेतों में पशु के घुस जाने के कारण हुआ है. दरअसल, दोनों पक्षों के बीच दो दिन पहले विवाद हुआ था, लेकिन आज विवाद का राजीनामा होना था. इसी बीच दोनों के बीच मुंह बाद हुआ और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और हिंसक रूप ले लिया. इस दौरान ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगी.

मवेशी चराने को लेकर हुआ विवाद

इस घटना में गोली लगने से घायल ज्ञान सिंह बघेल ने बताया. 'दोनों पक्षो में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है और आज मवेशी घास चरने के लिए खेत में आ गई और इसी को लेकर विवाद बढ़ गया. पंचों ने समझाने की कोशिश भी की, लेकिन मामला बढ़ता गया. मेरे पैर में गोली लगी और वहां भगदड़ मच गई और मैं बेहोश हो गया'.

आरोपी फरार

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया आरोपी अभी सभी फरार हैं. गांव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है. मृतकों के शव को जिला अस्पताल भेज दिया गया है, जिसमें एक घायल व्यक्ति की मौत उपचार के दौरान हो गई. मृतकों में सुरेश दांगी, रामनरेश दांगी, प्रकाश दांगी राजेंद्र पाल राघवेंद्र पाल शामिल हैं.

ये भी पढ़े: सूरजपुर: सुरक्षा कर्मी की नौकरी दिलाने के नाम पर 2 दर्जन युवाओं के साथ धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close