विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

धार : तेंदुआ, अजगर के बाद क्षेत्र में दिखा मगरमच्छ, ग्रामीणों में फैली दहशत

यहां कभी तेंदुए का हमला होता है तो कभी किसान के खेत में अजगर दिखता है.और आज तो खेत में मगरमच्छ का बच्चा भी दिख गया. मगरमच्छ के इस बच्चे को देखने के लिए लोग खेत में आने लगे और वहां इसे देखने वालो की भीड़ लग गई. अब वन विभाग इसका उपचार कराएगा, जिसके बाद उसे नर्मदा नदी में छोड़ा जायेगा.

Read Time: 2 min
धार : तेंदुआ, अजगर के बाद क्षेत्र में दिखा मगरमच्छ, ग्रामीणों में फैली दहशत
इस क्षेत्र पिछले दस सालों में सबसे कम बारिश हुई है जिसके कारण जंगली जानवर कभी पीने के पानी के लिए तो कभी अपने शिकार की तलाश में रिहायशी इलाकों में आ जाते है.
धार:

धार जिले के एक इलाके में मगरमच्छ दिखने से लोगों में दहशत फैल गई. जिले के कुक्षी तहसील के कडमाल से बाजरीखेड़ा मार्ग पर किसान के खेत में अचानक से मगरमच्छ दिखाई दिया जिससे ग्रामीण घबरा गए. ग्रामीणों ने जैसे-तैसे हिम्मत करके इस मगरमच्छ का रेस्क्यू ऑपरेशन किया और इसकी सूचना वन विभाग को दी. गनीमत है कि इसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है.

तेंदुआ, अजगर और अब मगरमच्छ

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि इस क्षेत्र में कोई जानवर मिला हो. आज लगातार तीसरा दिन है जब यहां कोई जानवर मिला है. इस क्षेत्र में जंगली जानवरों का मिलना और दिखना आम सा हो गया है जिससे यहां रहने वाले लोगों की जान का खतरा बना हुआ है. यहां कभी तेंदुए का हमला होता है तो कभी किसान के खेत में अजगर दिखता है.और आज तो खेत में मगरमच्छ का बच्चा दिख गया. 

ये भी पढ़ें : टीम INDIA के खिलाड़ियों की दमदार फॉर्म जारी, क्या इस बार भारत का होगा 'एशिया कप' ?

देखने के लिए लग गई भीड़

कुछ लोग इससे डर रहे थे तो कुछ लोगो कौतूहल वश इसे देखना भी चाह रहाे थे. मगरमच्छ के इस बच्चे को देखने के लिए लोग खेत में आने लगे और वहां इसे देखने वालो की भीड़ लग गई. वन विभाग इसका उपचार कराएगा जिसके बाद बाद उसे नर्मदा नदी में छोड़ा जायेगा. इस क्षेत्र पिछले दस सालों में सबसे कम बारिश हुई है जिसके कारण जंगली जानवर कभी पीने के पानी के लिए तो कभी अपने शिकार की तलाश में रिहायशी इलाकों में आ जाते है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close