विज्ञापन

3 लड़कियों को तालाब में डूबता देख, बचाने उतरी लड़की भी डूबी, चारों की दर्दनाक मौत पर सीएम मोहन ने जताया दुख

4 Girls Drowning To Death In Damoh: दमोह जिले में तालाब में डूबी चारों लड़कियों की दर्दनाक मौत मध्य प्रदेश सीएम ने भी गहरा दुख जताया और परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया. घटना के बाद दुर्घटना में मारी गई लड़कियों के घरों में मातम पसर गया है.

3 लड़कियों को तालाब में डूबता देख, बचाने उतरी लड़की भी डूबी, चारों की दर्दनाक मौत पर सीएम मोहन ने जताया दुख
फाइल फोटो
दमोह:

4 Girls Drowning In A Pond: मध्य प्रदेश में बुंदेलखंड क्षेत्र के दमोह जिले में रविवार शाम चार लड़कियों के तालाब में डूबने से मौत हो गईं. घटना शाम 6 बजे घटित हुआ जब तालाब में डूब रही एक 13 वर्षी लड़की को बचाने के लिए तालाब में कूदी तीन और लड़कियां भी काल के गाल में समा गईं.

दमोह जिले में तालाब में डूबी चारों लड़कियों की दर्दनाक मौत मध्य प्रदेश सीएम ने भी गहरा दुख जताया और परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया. घटना के बाद दुर्घटना में मारी गई लड़कियों के घरों में मातम पसर गया है.

सीएम डा. मोहन ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया

घटना पर संवेदना व्यक्त करते हुए सीएम ने एक्स पर लिखा, दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के डूमर गांव में तालाब में डूबने से दो बहनों सहित चार मासूम बच्चियों की मौत की हृदय विदारक घटना अत्यंत दुखद है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत मासूम बच्चियों की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करें.

परिवारजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, घटना से शोकाकुल परिजनों को यह अपार दुःख सहने की शक्ति दें. दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. चारों बच्चियों के परिवारजनों को प्रशासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

धार्मिक आयोजन शामिल होने गईं थी तालाब में डूबने से मारी गईं लड़कियां

नोहटा थाना प्रभारी अरविंद सिंह लोधी के अनुसार तालाब में डूबने से मारी गईं चारों लड़कियां अपने माता-पिता के साथ जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर डूमर गांव के पास एक मंदिर में एक धार्मिक समारोह में गई थीं और दुर्घटना की शिकार हो गईं. सभी मृतकों की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. 

 रविवार शाम 6 बजे तीन लड़कियां क्रमशः  9 वर्षीय माया लोधी, 12 वर्षीय राजेश्वरी लोधी और 12 वर्षीय प्रिंसी सिंह पास के तालाब में गईं, लेकिन वे डूबने लगीं, अधिकारी ने बताया कि 13 वर्षीय रागिनी लोधी उन्हें बचाने के लिए तालाब में कूदी, लेकिन चारों लड़कियां तालाब में डूब गईं.

दुर्घटना में मारी गई सभी लड़कियां घर लौटते समय रास्ते में तालाब में नहाने उतरी थी

रिपोर्ट के मुताबिक तालाब में डूबने से मारी गई चारों लड़कियां ग्राम से करीब खेर माता मंदिर गक्क्कड़ भरता भंडारे के आयोजन में गईं थीं. मासूम भंडारे में भोजन करके करीब 5:00 बजे डूमर घर वापस लौट रही थी इसी दौरान गांव से लगी एक तालाब में माया लोधी,राजेश्वरी लोधी और प्रिंसी लोधी मे नहाने उतर गई और उन्हें बचाने रागिनी लोधी में डूब गई.

तालाब से निकाली गई चारों लड़कियों को चेकअप के बाद डाक्टर ने मृत घोषित किया

तालाब में डूबी तीनों बच्चियों को निजी वाहन से  जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन चेकअप के बाद डाक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, तीनों लड़कियों को तालाब से बाहर निकालने के लिए उतरी चौथी लड़की रागिनी लोधी का शव भी तालाब से निकाला गया. घटना की जांच की जा रही है. सोमवार सुबह पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Peculiar Thieves: घर में घुसे अनोखे चोर, उठाकर ले गए...डियो, शैम्पू और साबुन, पुलिस के हत्थे चढ़े चार लुटेरे!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM Modi Birthday: प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके 10 साहसिक फैसले...
3 लड़कियों को तालाब में डूबता देख, बचाने उतरी लड़की भी डूबी, चारों की दर्दनाक मौत पर सीएम मोहन ने जताया दुख
Who will be made the Information Commissioner of MP Names will be decided today
Next Article
किसे बनाया जाएगा MP का नया सूचना आयुक्त? आज तय होंगे नाम, 184 से अधिक आए हैं आवेदन
Close