विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

सिवनी : सहकारी समिति कर्मचारियों ने किया अर्द्ध नग्न होकर प्रदर्शन, 20 दिनों से जारी है धरना

विगत लंबे समय से कर्मचारी अपने सेवा नियम अनुसार सरकार से वेतनमान लागू करने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के संयुक्त मोर्चा के बैनर तले पूरे मध्य प्रदेश के पैक्स समिति कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

Read Time: 2 min
सिवनी : सहकारी समिति कर्मचारियों ने किया अर्द्ध नग्न होकर प्रदर्शन, 20 दिनों से जारी है धरना
सिवनी में सहकारी समिति कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन पिछले 20 दिनों से जारी है.
सिवनी:

मध्य प्रदेश के सहकारी समिति कर्मचारी सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में दिख रहे हैं. पिछले 20 दिनों से धरने पर बैठे कर्मचारियों का गुस्सा सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा है. जिसके बाद सोमवार को सहकारी समिति कर्मचारियों ने सिवनी में अर्धनग्न होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की. 

दरअसल, विगत लंबे समय से कर्मचारी अपने सेवा नियम अनुसार सरकार से वेतनमान लागू करने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के संयुक्त मोर्चा के बैनर तले पूरे मध्य प्रदेश के पैक्स समिति कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. जिसके कारण विगत 16 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश के साथ-साथ सिवनी जिले के कर्मचारी भी हड़ताल पर हैं.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस का 'राहुल यान' 20 साल से लॉन्च नहीं हो पा रहा... नीमच में बोले राजनाथ सिंह- हारेगा 'इंडिया'

'15 दिनों से जारी है लड़ाई'

मध्य प्रदेश सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के जिला इकाई सिवनी के जिला अध्यक्ष बंशी ठाकुर द्वारा बताया गया कि वे अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर विगत 15 वर्षों से शासन प्रशासन से लड़ते हुए आ रहे हैं. जिसमें वर्ष 2019 से शासन द्वारा पैक्स सेवा नियम अनुसार वेतनमान दिए जाने की घोषणा करने हेतु महापंचायत बुलाने के लिए निवेदन किया जा रहा है.

नए-नए तरीकों से कर रहे विरोध प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि आज तक शासन प्रशासन के द्वारा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महापंचायत की घोषणा नहीं की गई है. जिस कारण से संपूर्ण मध्य प्रदेश के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है. इसके कारण कर्मचारी प्रतिदिन हड़ताली पंडाल पर उपस्थित होकर नए-नए तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - सूखा मध्यप्रदेश: 53 जिलों में से 47 में कम बारिश, CM ने लगाई महाकाल से गुहार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close