विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

कांग्रेस का 'राहुल यान' 20 साल से लॉन्च नहीं हो पा रहा... नीमच में बोले राजनाथ सिंह- हारेगा 'इंडिया'

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत चांद पर पहुंच गया है, मंगल ग्रह की यात्रा कर रहा है, हम सूर्य के नजदीक पहुंच रहे हैं. लेकिन कांग्रेस का 'राहुल यान' 20 साल से आज तक लांच ही नहीं हो रहा है.

Read Time: 4 min
कांग्रेस का 'राहुल यान' 20 साल से लॉन्च नहीं हो पा रहा... नीमच में बोले राजनाथ सिंह- हारेगा 'इंडिया'
राजनाथ सिंह ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर साधा निशाना
नीमच (मध्य प्रदेश):

नीमच : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कांग्रेस का राहुल यान 20 साल से लांच ही नहीं हो पाया है.' भाजपा की 'जन आशीर्वाद यात्रा' को नीमच से हरी झंडी दिखाने आए राजनाथ सिंह ने कहा, 'कांग्रेसी समझ गए हैं कि अकेले भाजपा को हरा नहीं सकते, इसलिए उन्होंने कई पार्टियों को मिलकर एक कुनबा (विपक्षी गठबंधन) बना लिया है और उसका नाम रख दिया 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस).' उन्होंने कहा, 'आज भारत चांद पर पहुंच गया है, मंगल ग्रह की यात्रा कर रहा है, हम सूर्य के नजदीक पहुंच रहे हैं. आज सारे विश्व में इसकी सराहना हो रही है. हम चांद और सूर्य तक पहुंच रहे हैं लेकिन कांग्रेस का 'राहुल यान' 20 साल से आज तक लांच ही नहीं हो रहा है.'

राजनाथ सिंह ने कहा, 'ये लोग सनातन को समाप्त करने की बात कर रहे हैं. हमारे यहां सर्प को भी दूध पिलाकर उसके दीर्घजीवी होने की कामना करते हैं. सनातन धर्म में जात, पंथ और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं है, लेकिन कांग्रेस के एक घटक (द्रविड़ मुनेत्र कषगम) के नेता ने सनातन धर्म के खिलाफ जो टिप्पणी की है क्या कांग्रेस को ऐसे घटक से अलग नहीं हो जाना चाहिए?' उन्होंने देश की जनता से कहा, 'सनातन धर्म का विरोध करने वालों को वोट के माध्यम से मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए.' विपक्षी गठबंधन का नाम 'इंडिया' रखे जाने पर सिंह ने कहा,

'हम लोगों ने भी एक बार 'शाइनिंग इंडिया' का नारा दिया था. हम लोग (लोकसभा चुनाव) हार गए थे और आपने (विपक्षी दल) यदि 'इंडिया' का गठन कर लिया है, तो आपकी हार तय है.'

यह भी पढ़ें : कान में बोल देते, मैं नहीं आती... NDTV-MPCG से बातचीत में छलका उमा भारती का दर्द

'कांग्रेस को लोगों से मांगनी चाहिए माफी'
हाल ही में बना विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' 28 दलों का समूह है. उन्होंने कहा कि

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता उदयनिधि स्टालिन की ओर से सनातन धर्म के बारे में अपमानजनक टिप्पणी किए जाने के बाद कांग्रेस को इस पार्टी से नाता तोड़ लेना चाहिए या उसकी टिप्पणी के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के बेटे और राज्य के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने एक टिप्पणी में आरोप लगाया कि सनातन धर्म समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है और इसे खत्म किया जाना चाहिए. उन्होंने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू बुखार से की और कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि इन्हें नष्ट किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : सूखा मध्यप्रदेश: 53 जिलों में से 47 में कम बारिश, CM ने लगाई महाकाल से गुहार

'क्या सनातन को खत्म करने के लिए बनाया गठबंधन?'
वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर तंज कसते हुए कहा, 'कांग्रेस ने एक कुनबा जोड़ा है, जिनके नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात कहकर हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं. क्या इस तरह के गठबंधन देश का भला कर सकते हैं. सोनिया गांधी क्या सनातन को खत्म करने के लिए ही आपने गठबंधन बनाया है?' चौहान ने आगे कहा, 'सनातन को कोई खत्म नहीं कर सकता, लेकिन सनातन को समाप्त करने वाले जरूर समाप्त हो जाएंगे.' इस अवसर पर रक्षा मंत्री सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान की खूब तारीफ भी की.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close