विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Congress Second List: नरेंद्र सिंह तोमर को चुनौती देंगे रवींद्र सिंह तोमर, कांग्रेस ने 3 सीटों पर बदले उम्मीदवार

कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी सूची में सबसे प्रमुख नाम रवींद्र सिंह तोमर का है जो दिमनी विधानसभा सीट पर केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर को चुनौती देंगे.

Read Time: 3 min
MP Congress Second List: नरेंद्र सिंह तोमर को चुनौती देंगे रवींद्र सिंह तोमर, कांग्रेस ने 3 सीटों पर बदले उम्मीदवार
कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के खिलाफ रवींद्र तोमर को उतारा है. (फोटो - फेसबुक)

Madhya Pradesh Assembly Election: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची (Congress Second List) जारी की. इनमें तीन सीटों पर बदले गए उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी सूची में सबसे प्रमुख नाम रवींद्र सिंह तोमर (Congress Candidate Ravindra Singh Tomar) का है जो दिमनी विधानसभा सीट पर केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर (BJP Candidate Narendra Singh Tomar) को चुनौती देंगे.

कांग्रेस ने निवास विधानसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के खिलाफ चैन सिंह वर्कड़े और सीधी से बीजेपी उम्मीदवार एवं सांसद रीति पाठक के खिलाफ ज्ञान सिंह को टिकट दिया है.

दूसरी सूची में 3 उम्मीदवारों के बदले नाम

कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, दतिया से अवधेश नायक के स्थान पर राजेंद्र भारती, पिछोर विधानसभा सीट पर शैलेंद्र सिंह के स्थान पर अरविंद सिंह लोधी और गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र से शेखर चौधरी के स्थान पर नर्मदा प्रसाद प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया है.

पहली सूची में थे 144 नाम

कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. कांग्रेस अब तक कुल 229 विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. कांग्रेस के 144 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ समेत 69 विधायकों के नाम शामिल थे. टेलीविजन धारावाहिक में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल को कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है, जहां से वह वर्तमान में विधायक हैं. राज्य की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 3 दिसंबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, 88 उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: कांग्रेस ने एमपी में सपा को नहीं दी एक भी सीट, नाराज अखिलेश ने INDIA गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close