विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Congress List: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, 88 उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

MP Congress Candidates List: कांग्रेस ने दतिया से अवधेश नायक का टिकट बदलकर राजेंद्र भारती को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, पिछोर से शैलेंद्र सिंह का टिकट बदलकर अरविंद सिंह लोधी को दिया गया है. इसके अलावा, गोटेगांव से नर्मदा प्रसाद प्रजापति का टिकट जो काटा गया था, उनको वापस टिकट दिया गया है.

Read Time: 2 min
MP Congress List: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, 88 उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

Congress list of Candidates 2023 MP: कांग्रेस ने गुरुवार देर शाम  88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की.  इस लिस्ट में पार्टी ने भोपाल की उत्तर विधानसभा से वर्तमान विधायक आरिफ अकील के बेटे आतिफ अकील को टिकट दिया है. वहीं, दक्षिण पश्चिम विधानसभा से पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक पीसी शर्मा का टिकट बरकरार रखा है. इसके अलावा हुजूर विधानसभा से नरेश ज्ञानचंदानी और गोविंदपुरा विधानसभा से रविंद्र साहू को मिला टिकट दिया है. 

जानिए, किसे कहा से मिला टिकट

कांग्रेस ने दतिया से अवधेश नायक का टिकट बदलकर राजेंद्र भारती को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, पिछोर से शैलेंद्र सिंह का टिकट बदलकर अरविंद सिंह लोधी को दिया गया है. इसके अलावा, गोटेगांव से नर्मदा प्रसाद प्रजापति का टिकट जो काटा गया था, उनको वापस टिकट दिया गया है. वहीं, मैहर के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष धर्मेश घई को मैहर विधानसभा सीट से विधानसभा का प्रत्याशी बनाया गया है.

सागर में इन्हें दिया टिकट

कांग्रेस ने सागर से निधि सुनील जैन को प्रत्याशी बनाया है.  यानी यहां अब जेठ और बहू के बीच में टक्कर होगी.  आपको बता दें कि सुनील जैन सागर विधायक शैलेंद्र जैन के सगे भाई हैं. उनकी पत्नी को कांग्रेस ने  टिकट दिया है. इसके पहले कांग्रेस ने उन्हें सागर से महापौर प्रत्याशी बनाया था. वहीं, रहली से दूसरी बार की जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल को टिकट दिया है. वहीं, खुरई से रक्षा राजपूत को मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा, बीना से निर्मला सप्रे को प्रत्याशी बनाया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close