विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

पत्नी के साथ उज्जैन पहुंचे CM शिवराज, महाकाल लोक को मिली 242 करोड़ की सौगात 

महाकाल लोक को दुल्हन की तरह सजाया गया. इस दौरान पूरा महाकाल लोक जलते दियों से जगमगा उठा. कलाकारों ने शंख बजाकर कर CM का स्वागत किया. मंडल के कलाकारों ने शाही मराठा अंदाज में सं की अगवानी की. इसके बाद नाशिक से आए ढोल-ताशा दल ने ढोल बजाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया.

Read Time: 3 min
पत्नी के साथ उज्जैन पहुंचे CM शिवराज, महाकाल लोक को मिली 242 करोड़ की सौगात 
पत्नी के साथ उज्जैन पहुंचे CM शिवराज

Ujjain: मध्य प्रदेश में विधासभा चुनाव होने वाले हैं. प्रदेश के तमाम जिलों में CM शिवराज दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार शाम को करीब 7: 30 बजे उज्जैन पहुंचे. CM शिवराज के साथ पत्नी साधना सिंह भी उज्जैन आईं. उन्होंने महाकाल लोक के दूसरे चरण के तहत 242 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया. इस दौरान उज्जैन का माहौल देखने लायक था. उज्जैन में जमकर आतिशबाजी की गई और CM शिवराज का भव्य स्वागत किया गया. CM चौहान ने कलाकारों से लेकर नगाड़े भी बजाएं. 

दुल्हन की तरह सजाया गया महाकाल लोक 

CM चौहान के आगमन को देखते हुए हरि फाटक ब्रिज से लेकर महाकाल लोक को दुल्हन की तरह सजाया गया. इस दौरान पूरा महाकाल लोक जलते दियों से जगमगा उठा. कलाकारों ने शंख बजाकर कर CM का स्वागत किया. मंडल के कलाकारों ने शाही मराठा अंदाज में सं की अगवानी की. इसके बाद नाशिक से आए ढोल-ताशा दल ने ढोल बजाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा के बीच मुख्यमंत्री और उनके पत्नी साधना सिंह चौहान ने आमजन का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान CM के स्वागत में तमाम कलाकारों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस के जन आक्रोश यात्रा में शामिल हुई प्रियंका गांधी, भाजपा ने बताया सत्ता के लिए छटपटाहट

महाकाल लोक को 242 करोड़ की सौगात 

CM शिवराज के इस सौगात में महाकाल लोक के अन्न क्षेत्र, नीलकंठ द्वार, महाराज वाड़ा पार्किंग, शक्ति पथ तपोवन सहीत अन्य निर्माण कार्य शामिल है. उनके आगमन को देखते हुए पूरे महाकाल मार्ग को लाइट से सजाया गया. रोशनी और आतिशबाजी से पूरा महाकाल लोक जगमगा गया. CM शिवराज के आगमन और स्वागत के लिए सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम किए. CM शिवराज यहां बनाई गई विशाल शिवजी की प्रतिमा के दर्शन के लिए पहुंचे. CM और पत्नी साधना सिंह के साथ मिलकर पूजन किया. CM चौहान करीब तीन घंटे महाकाल में रहे और शयन आरती में पूजा के बाद भोपाल रवाना हुए.

ये भी पढ़ें:Bhind: रेत माफियाओं के हौसले तो देखिए, पुलिस से छीनकर ले गए अपने ट्रैक्टर -ट्रॉली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close