विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

 MP Election 2023: कांग्रेस के जन आक्रोश यात्रा में शामिल हुई प्रियंका गांधी, भाजपा ने बताया सत्ता के लिए छटपटाहट

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जी जान से जुटी है. कांग्रेस जहां प्रदेश भर में जन आक्रोश यात्रा निकालकर अपने फेवर में माहौल बनाने में जुटी है. वहीं भाजपा कांग्रेस के जन आक्रोश यात्रा को सत्ता के लिए छटपटाहट करार दे रही है.

Read Time: 5 min
 MP Election 2023: कांग्रेस के जन आक्रोश यात्रा में शामिल हुई प्रियंका गांधी, भाजपा ने बताया सत्ता के लिए छटपटाहट
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में जीत के बाद भी सत्ता से बेदखल होने वाली कांग्रेस (congress) सूबे की सत्ता पर दोबारा काबिज होने के लिए जी जान से जुटी है. जनता को अपने पाले में करने के लिए पार्टी पूरे सूबे में जन आक्रोश यात्रा (Janakrosh Yatra) निकाल रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी गुरुवार को धार (Dhar) में जन आक्रोश यात्रा में शामिल हुई.

इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस से लोगों को जोड़ने के लिए अपनी दादी की याद दिलाई. इसके बाद उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) की सरकार के पिछले 18 वर्ष के दौरान में 17 हजार युवाओं ने खुदकुशी की है. यही वजह है कि पीएम मोदी शिवराज के बजाय आप अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से किसी के बहकावे में न आकर, अपनी भलाई के लिए वोट करने की अपील की. वहीं, भाजपा ने इसे कांग्रेस की सत्ता के लिए छटपटाहट करार दिया है.

मंत्री भारत सिंह बोले , मछली की तरह तड़प रही है कांग्रेस

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा पर प्रहार करते हुए मध्य प्रदेश के उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने इसे सत्ता के छटपटाहट करार दिया है. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में  कांग्रेस सत्ता के लिए ऐसे तड़प रही है, जैसे मछली पानी से बाहर निकलते ही तड़पने लगती है. उन्होंने कहा कि इस वक्त सभी कांग्रेसी इस फिराक में है कि प्रदेश को कैसे लूटने का अवसर मिले. 15 महीने की सरकार में यह एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे. उन्होंने कहा कि सरकार बनाकर यह जनता के लिए काम नहीं करते हैं, यह लोग खुद के परिवार और खुद के लिए ही सत्ता हथियाना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश की जनता भी यह बात को अच्छी तरह से जानती है कि कांग्रेस को लोग किसी का भला नहीं कर सकते हैं, इसलिए अब उन्हें मौका देने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें-Madhya Pradesh में 5.60 करोड़ से अधिक वोटर्स, 22 लाख युवा मतदाता पहली बार डालेंगे वोट


यात्रा को बताया सत्ता के लिए आक्रोश

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में पार्टी से बगावत कर भाजपा की सरकार बनवाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को चोर और भूमाफिया कहने पर कुशवाह ने कहा कि   कांग्रेस  का यह जन आक्रोश नहीं, बल्कि सत्ता के लिए आक्रोश है. कांग्रेसियों की आंखों में जो क्रोध झलक रहा है, वह सत्ता को किसी न किसी प्रकार से हथियाने की  चाह को पूरा करने के लिए है. उन्होंने कमलनाथ के एक भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि अभी हाल में ही पूर्व मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी दी और डराया-धमकाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों को यह बात पता होनी चाहिए कि सत्ता डराने और धमकाने से नहीं, बल्कि जनता का विश्वास और दिल जीतने से मिलती है.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: चुनाव से पहले शिवराज सरकार की बड़ी घोषणा, मैहर-पांढुर्णा बनेंगे MP के दो नए जिले

जीतू पटवारी की बयानबाजी पर दी यह सलाह

 कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी की ओर से भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और नरेंद्र तोमर को विधानसभा का टिकट देने पर उन्हें राष्ट्रपति का दरबारी बताने  वाले बयान पर मंत्री  कुशवाह ने कहा है कि जीतू पटवारी हमेशा सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसे ही ज्ञान देते हैं. यही वजह है कि उनकी पार्टी के लोगों ने भी उन्हें दरकिनार कर दिया है. इसलिए जीतू की बातों पर कोई भी ध्यान नहीं देता है. उन्होंने आगे कहा कि पटवारी को जिस तरीके से गंभीरता का परिचय देना चाहिए, इसपर उन्हें खुद ही  सोचना होगा. आगे कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सुर्खियों में बने  रहने से ही कोई नेता नहीं बन पाता है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close