विज्ञापन

CM Mohan Yadav ने लिया बड़ा एक्शन, प्रदेश के इन जिले के कलेक्टरों को दिए ये जरूरी निर्देश

Bhopal News: अपने घर पर रहते हुए भी सीएम डॉ. यादव प्रदेश की गतिविधियों पर गंभीरता से नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कई जिलों के मुद्दों का संज्ञान लिया और संबंधित कलेक्टर को निर्देश भी दिए.

CM Mohan Yadav ने लिया बड़ा एक्शन, प्रदेश के इन जिले के कलेक्टरों को दिए ये जरूरी निर्देश
फोन पर घटनाओं का लिया संज्ञान और दिए जरूरी निर्देश

Mohan Yadav in Ujjain: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आजकल उज्जैन (Ujjain) स्थित निवास पर हैं. लेकिन, यहां से भी वह पूरे प्रदेश के संपर्क में हैं और अधिकारियों से निरंतर चर्चा कर रहे हैं. सीएम ने ग्वालियर, धार, झाबुआ जिलों में हुई विभिन्न घटनाओं के संबंध में तीनों जिलों के कलेक्टर से दूरभाष पर चर्चा कर जानकारी प्राप्त की और आम नागरिकों की राहत के लिए आवश्यक निर्देश दिए. बता दें कि बीते दिनों डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) के पिता जी का निधन हो गया था. जिसके बाद से वह अपने घर उज्जैन में ही है.

इन जिलों के कलेक्टर को दिए निर्देश

झाबुआ- सीएम डॉ. यादव ने कलेक्टर झाबुआ को निर्देश दिए कि जो दो बच्चियों बह गई उनके परिवार को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाए. ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो यह भी ध्यान रखा जाए.

ग्वालियर- ग्वालियर कलेक्टर से चर्चा करते हुए सीएम ने ट्रामा सेंटर की घटना की जानकारी प्राप्त की. हालांकि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. लेकिन, मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि भविष्य में ऐसी घटना ना हो इस संबंध में सतर्कता रखी जाए और समस्त स्टाफ सजग रहकर अपना दायित्व निर्वहन करें.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रतलाम मंडल की ये 36 ट्रेनें होने वाली हैं प्रभावित, यहां देखें कैंसल ट्रेनों की पूरी लिस्ट

धार- मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने धार जिले में डही विकासखंड के ग्राम बड़वानिया में आदिवासी बालक आश्रम परिसर में वर्षा जल भर जाने से विद्यार्थियों को हुए कष्ट के संबंध में जानकारी प्राप्त की कलेक्टर ने बताया कि समय रहते हैं बच्चों को बचाया गया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि ऐसी घटनाओं का दोहराव ना हो, इसके लिए सभी आवश्यक सावधानियां रखी जाएं.

इनको किया जाएगा सम्मानित

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा की धार जिले की इस घटना में जिन सामाजिक कार्यकर्ताओं और नागरिकों द्वारा सेवा प्रदान की गई और बच्चों की जीवन रक्षा के लिए सक्रियता एवं सजगता का परिचय दिया गया, उन्हें राज्य सरकार पुरस्कृत और सम्मानित करेगी.

ये भी पढ़ें :- Teacher's Day Special: पेंड्रा के इस शिक्षक को मिलेगा एकलव्य सम्मान, पढ़ाने के साथ इस तरह समाज को दिखा रहे दिशा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आ गए रोबोट वाले गणेश जी ! MP के बच्चों ने दिखाई शानदार कला, देखिए तस्वीरें
CM Mohan Yadav ने लिया बड़ा एक्शन, प्रदेश के इन जिले के कलेक्टरों को दिए ये जरूरी निर्देश
Bulldozer will again be used on 46 buildings in Chhatarpur District administration took action
Next Article
Bulldozer Action: छतरपुर में फिर 46 बिल्डिंग पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने इस वजह से उठाया कदम
Close