विज्ञापन

Teacher's Day Special: पेंड्रा के इस शिक्षक को मिलेगा एकलव्य सम्मान, पढ़ाने के साथ इस तरह समाज को दिखा रहे दिशा

Teacher's Day 2024: मध्य प्रदेश के इटारसी में विपिन जोशी स्मारक समिति द्वारा आयोजित 40वें राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ के शिक्षक को सम्मानित किया जाएगा. इसमें सम्मानित करने के लिए पूरे देश से कुल 40 शिक्षकों का चयन किया गया है.

Teacher's Day Special: पेंड्रा के इस शिक्षक को मिलेगा एकलव्य सम्मान, पढ़ाने के साथ इस तरह समाज को दिखा रहे दिशा
पेंड्रा के शिक्षक अक्षय को एमपी में मिलेगा सम्मान

CG Teacher Award: शिक्षक दिवस (Teacher's Day 2024) पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इटारसी (Itarsi) में विपिन जोशी स्मारक समिति इटारसी द्वारा आयोजित 40वें राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान समारोह (National Teacher Award Program) में पेंड्रा के साहित्यकार एवं व्याख्याता अक्षय नामदेव (Akshay Namdeo) को एकलव्य सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान उन्हें उनकी ईमानदार शिक्षकीय सेवा के अलावा साहित्य सेवा एवं नदियों के संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए प्रदान किया जाना है. अक्षय नामदेव वर्तमान में गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला सकोला में हिंदी के व्याख्याता के रूप में पदस्थ हैं.

देश के टॉप 40 शिक्षकों में हुआ चयन

शिक्षक अक्षय नामदेव को एकलव्य सम्मान एमपी के इटारसी स्थित द पार्क क्लब एण्ड रिसोर्ट में 5 सितम्बर की शाम को दिया जाएगा. इसमें देश भर के शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए प्रस्ताव प्राप्त हुए थे. जिनमें अन्तिम रूप से चयनित 40 शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मानित किया जायेगा. 

ये भी पढ़ें :- Shivraj Singh Chauhan: कृषि मंत्री ने किसानों को दिया 750 करोड़ रुपये का तोहफा, जानें- क्या है एग्रीश्योर फंड में खास

दिया है इन चीजों में विशेष योगदान

उल्लेखनीय है कि सरकारी कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल सकोला में हिंदी के व्याख्याता के रूप में पदस्थ बीते 30 वर्षों से आदिवासी अंचल गौरेला पेंड्रा मरवाही में शिक्षकीय सेवा प्रदान कर रहे हैं. इसके साथ ही साहित्य एवं लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं. विशेष रूप से नदियों के संरक्षण के लिए काम कर रहे हैं. खासकर पेंड्रा में स्थित अरपा उद्गम के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए अरपा उद्गम बचाओ संघर्ष समिति पेंड्रा के संयोजक के रूप में लगातार सक्रिय हैं. सामाजिक क्षेत्र में अपने योगदान के लिए उन्हें दो वर्ष पूर्व बिलासपुर की प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था बिलासा कला मंच द्वारा बिलासा सेवा सम्मान एवं अरपा सेवा सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें :- Nand Kumar Sai ने चुपके से ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! राजनीतिक गलियारे में अब हो रही है ऐसी चर्चा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh : किस बात की दें सिक्योरिटी मनी ? मुद्दा लेकर सड़क पर उतरे नाराज छात्र
Teacher's Day Special: पेंड्रा के इस शिक्षक को मिलेगा एकलव्य सम्मान, पढ़ाने के साथ इस तरह समाज को दिखा रहे दिशा
Golden Book Award Cyber ​​awareness was created in such a way that name was recorded in the Golden Book of World Records
Next Article
Golden Book Award: ऐसे की साइबर जागरूकता कि दर्ज हो गया गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम
Close