विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

बरसों पुरानी मान्यता तोड़ रात अपने घर रुके CM यादव, कहा- सिंधिया परिवार ने बनाई थी प्रथा

रात घर पर गुजारने के बाद सीएम डॉ यादव रविवार सुबह सबसे पहले संघ कार्यालय आराधना भवन पहुंचे. यहां संभाग कारवाह पारस गेहलोद, महानगर कारवाह मुकेश लड्डानी, सुरेश सोनी मालवा प्रांत प्रमुख और दिनेश परमार से करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में चर्चा की.

Read Time: 3 mins
बरसों पुरानी मान्यता तोड़ रात अपने घर रुके CM यादव, कहा- सिंधिया परिवार ने बनाई थी प्रथा
बीती रात उज्जैन स्थित अपने घर पर रुके सीएम मोहन यादव

Mohan Yadav in Ujjain: मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव (Mohan Yadav) ने दशकों से किसी राजा के उज्जैन (Ujjain) में नहीं रुकने की प्रथा को तोड़ दिया है. विकसित भारत संकल्प यात्रा के बाद आभार रैली के लिए सीएम यादव न सिर्फ रात को अपने घर पर रुके बल्कि उन्होंने इस मिथक को सिंधिया परिवार (Scindia Family) की रणनीति बताई. रात घर में रुकने के बाद उन्होंने रविवार को संभाग के पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों और विधायक सांसद के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की और उनकी मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए.

दशहरा मैदान से शनिवार शाम 5 बजे शुरू हुई आभार रैली रात 11:30 बजे छत्री चौक पहुंची. यहां रैली के समापन पर सीएम यादव ने कहा कि ऐसा मिथक है कि यहां पर राजा नहीं रुकता है लेकिन उसकी वजह रणनीति है. सन् 1812 में सिंधिया राजधानी ग्वालियर ले गए थे. यहां कोई कब्जा न कर ले इसलिए उन्होंने यह मंत्र फूंका था कि कोई राजा शहर में नहीं रहेगा. लेकिन हम बाबा महाकाल के बच्चे हैं. बाबा को अगर किसी को मारना ही है तो नगर निगम की सीमा नहीं देखेंगे. यही वजह है कि हम तो घर पर ही रुकेंगे.

यह भी पढ़ें : मैहर में गल्ला व्यापारी का अपहरण, फिरौती के लिए परिजनों के पास आया फोन, पुलिस ने घोषित किया इनाम

अराधना भवन में गोपनीय चर्चा

रात घर पर गुजारने के बाद सीएम डॉ यादव रविवार सुबह सबसे पहले संघ कार्यालय आराधना भवन पहुंचे. यहां संभाग कारवाह पारस गेहलोद, महानगर कारवाह मुकेश लड्डानी, सुरेश सोनी मालवा प्रांत प्रमुख और दिनेश परमार से करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में चर्चा की. लेकिन यहां से निकलने पर उन्होंने इस विषय पर मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें : ग्वालियर-चंबल में रवाना हुए 44 विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ, रोज 10 हजार की आबादी को करेंगे कवर

अब विकास कार्यों पर नजर

सुबह करीब 11 बजे सीएम यादव कोठी स्थित संकुल भवन पहुंचे. यहां पहली बैठक में संभाग के एसपी और आईजी, कलेक्टर से मुलाकात की और फिर जिले में कानून व्यवस्था को लेकर बात की. करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद संभाग के 20 से अधिक विधायक, सांसद, महापौर के साथ जिलों में चल रहे विकास कार्यों को लेकर चर्चा कर कहा कि गुणवत्ता पूर्ण कार्य हों. सभी कार्यों की मॉनिटरिंग की जाएगी. जनता के हित के निर्णय सबसे पहले लागू होंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
बरसों पुरानी मान्यता तोड़ रात अपने घर रुके CM यादव, कहा- सिंधिया परिवार ने बनाई थी प्रथा
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;