विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

मैहर में गल्ला व्यापारी का अपहरण, फिरौती के लिए परिजनों के पास आया फोन, पुलिस ने घोषित किया इनाम

बताया जाता है कि घटना में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं. परिजनों से उन लोगों की डिटेल मांगी गई है जिन्होंने अभी तक लेन-देन किया है. माना जा रहा है कि अपहरण में इन्हीं में से किसी का हाथ हो सकता है. बताया जाता है कि अपराधियों के द्वारा जिस वाहन से अपहरण किया गया है उसका एक फुटेज पुलिस के हाथ लग चुका है.

मैहर में गल्ला व्यापारी का अपहरण, फिरौती के लिए परिजनों के पास आया फोन, पुलिस ने घोषित किया इनाम
मैहर में गल्ला व्यापारी का अपहरण

Maihar Kidnapping News: मैहर (Maihar) जिले के भैंसासुर गांव से एक गल्ला व्यापारी का घर के सामने से अपहरण हो गया. बीते शनिवार की शाम गल्ला व्यापारी घर लौट रहा था तभी अज्ञात वाहन से आए बदमाशों ने उसका अपहरण (Kidnap) कर लिया. अपहरण के मामले का खुलासा होने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. अपहृत गल्ला व्यापारी दद्दूलाल गुप्ता (65 साल) के परिजन घटना के बाद से बेहद सहमे हुए हैं. अपराधियों ने फोन कर परिजनों से फिरौती की मांग की है. हालांकि इस मामले में रकम स्पष्ट नहीं की जा रही. 

घटना की सूचना मिलते ही मैहर एसपी सुधीर अग्रवाल, एसडीओपी राजीव पाठक, थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी मौके पर पहुंचे और अपराधियों के संबंध में जानकारी एकत्र की. अपहरण की सनसनीखेज वारदात के बाद मामले में पुलिस कप्तान के द्वारा अपराधियों पर तीस हजार रुपए के नकद इनाम की घोषणा भी की गई है. जानकारी के अनुसार अपहृत गल्ला व्यापारी दद्दूलाल गुप्ता मैहर मंडी में गल्ले का बड़ा व्यापारी है. इसके अलावा वह लोगों को ब्याज पर पैसे देने का भी काम करता है. संभवत: इसी वजह से अपराधियों ने उसे निशाना बनाया और घर के सामने से बीती शाम करीब साढ़े सात बजे किडनैप कर लिया. 

यह भी पढ़ें : विष्णुदेव कैबिनेट में किन चेहरों को मिल सकती है जगह? छत्तीसगढ़ के तीनों CM दिल्ली रवाना

मौके पर पहुंचे रीवा जोन के डीआईजी

बताया जाता है कि अपहरण की इतनी बड़ी वारदात के बाद भी परिजनों को इस मामले में जरा भी संदेह नहीं था. चूंकि वह अक्सर घर देरी से आते थे, ऐसे में लोगों को यही लगा कि वह कहीं होंगे लेकिन जब फोन पर फिरौती मांगी गई तब सभी के हाथ पैर फूल गए. गल्ला व्यापारी का अपहरण होने की खबर के बाद पूरा प्रशासन हिल गया. जिले के तमाम वरिष्ठ अधिकारी और नजदीकी थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. कुछ देर में रीवा जोन के डीआईजी मिथलेश शुक्ला भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस कप्तान से ली और जल्द से जल्द इस प्रकरण के आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए. 

संदिग्ध वाहन का फुटेज भी आया सामने

बताया जाता है कि घटना में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं. परिजनों से उन लोगों की डिटेल मांगी गई है जिन्होंने अभी तक लेन-देन किया है. माना जा रहा है कि अपहरण में इन्हीं में से किसी का हाथ हो सकता है. बताया जाता है कि अपराधियों के द्वारा जिस वाहन से अपहरण किया गया है उसका एक फुटेज पुलिस के हाथ लग चुका है. जिसके बाद से पुलिस ने कई टीमें गठित कर अपराधियों की घेराबंदी तेज कर दी है. मैहर क्षेत्र के सभी नाकों पर रात में ही घेराबंदी कर दी गई थी. इसके अलावा अब वाहनों की सघन जांच कर अपहरण करने वालों तक पहुंचने की कोशिश हो रही है.

यह भी पढ़ें : CG News: सरकार बदलते ही 46 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी पिता-पुत्र ने किया सरेंडर, 8 महीने से थे फरार

फोन पर फिरौती मांगने की एसपी ने की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि अपराधियों ने अपहृत के परिजनों को फोन कर फिरौती की मांग की है. हालांकि उन्होंने रकम के बारे में जानकारी नहीं दी. सूत्रों की मानें तो यह रकम करोड़ों रुपए की है. थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि व्यापारी का अपहरण हुआ है. परिजनों की शिकायत पर अपराध कायम कर लिया गया है. हमारा पूरा फोकस सकुशल रिहाई और अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने पर है. जल्द ही इस घटनाक्रम से जुड़े अपराधियों को गिरफ्तार कर खुलासा किया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फीस और डाक्यूमेंट्स वापस दिलाने के लिए लगाई थाने में गुहार, हाईकोर्ट ने निरस्त की थी कॉलेज की मान्यता
मैहर में गल्ला व्यापारी का अपहरण, फिरौती के लिए परिजनों के पास आया फोन, पुलिस ने घोषित किया इनाम
Amarwara By Elections Congress spokesperson Pawan Khera made these serious allegations on MP Government
Next Article
Amarwara By Elections: हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लगाए ये गंभीर आरोप, बोले-नेताओं ने नहीं, इन्होंने हमें हराया
Close
;