विज्ञापन

बच्चे ढो रहे घास-झाड़ी और मास्टर जी करें आराम ! शहडोल के स्कूल में दिखा कुछ ऐसा नजारा

Shahdol Viral Video : मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से लापरवाही का अनोखा मामला उजागर हुआ है. घटना जिले के बुढ़ार ब्लॉक के CM राइज एक्सलेंस एकीकृत स्कूल की है... जहां एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्कूली बच्चे पीठ पर घास-झाड़ी लादकर ले जाते नजर आ रहे हैं.

बच्चे ढो रहे घास-झाड़ी और मास्टर जी करें आराम ! शहडोल के स्कूल में दिखा कुछ ऐसा नजारा
बच्चे ढो रहे घास-झाड़ी और मास्टर जी करें आराम ! शहडोल के स्कूल में दिखा अजीब नजारा

MP News : मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से लापरवाही का अनोखा मामला उजागर हुआ है. घटना जिले के बुढ़ार ब्लॉक के CM राइज एक्सलेंस एकीकृत स्कूल की है... जहां एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्कूली बच्चे पीठ पर घास-झाड़ी लादकर ले जाते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है और सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जो बच्चे स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने आते हैं. कैसे उन्हें पढ़ाई से महरूम रख कर बेगारी कराई जा रही है.

मास्टर जी ने मासूम बच्चों को घास-झाड़ियां लादने के काम में लगाया है. इस दौरान मिडिल स्कूल के टीचर आराम से कुर्सी पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. यह स्कूल पहली से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों का एकीकृत विद्यालय है, और ऐसे में बच्चों को शिक्षा के बजाय शारीरिक श्रम में शामिल करने की घटना ने सभी को हैरान कर दिया है.

घटना के बाद प्रशासन ने दी सफाई

मामले की जानकारी मिलने पर सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य विभाग, आनंद राय सिन्हा ने NDTV से बातचीत में बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि स्कूल परिसर में चपरासी झाड़ियां काट रहा था और शिक्षक ने बच्चों से उन कटी हुई झाड़ियों को उठवाया. इस पूरे मामले की जांच के लिए BEO (ब्लॉक शिक्षा अधिकारी) को तत्काल स्कूल भेजा गया है. जांच रिपोर्ट मिलते ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

जिम्मेदारों पर कार्रवाई की बात

वीडियो के वायरल होते ही शिक्षा विभाग की किरकिरी हो रही है. स्कूल परिसर में बच्चों से मजदूरी कराने की इस घटना ने शिक्षकों की जिम्मेदारियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ऐसा प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है. ये घटना स्कूल प्रबंधन की लापरवाही को उजागर करती है. फिलहाल, प्रशासन मामले की जांच कर रहा है.

ये भी पढ़ें :

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: मैरिज सर्टिफिकेट के लिए कलेक्ट्रेट की चक्कर काट रही NRI बहू, फिर HC में दायर की याचिका, अब कोर्ट ने दिए ये निर्देश
बच्चे ढो रहे घास-झाड़ी और मास्टर जी करें आराम ! शहडोल के स्कूल में दिखा कुछ ऐसा नजारा
Digvijay Singh in deep trouble, may face trouble due to 'objectionable' comments against state BJP president
Next Article
बुरे फंसे गए दिग्विजय सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी को लेकर बढ़ सकती है मुश्किल
Close