विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन यादव ने ACS और ADG संग की बैठक, संभागीय अधिकारियों को दी ये सख्त हिदायत

ACS & ADG Meeting with CM: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को संभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी. उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि VIP दौरे के समय जनता को कोई भी कष्ट नहीं होना चाहिए.

Read Time: 3 min
CM मोहन यादव ने ACS और ADG संग की बैठक, संभागीय अधिकारियों को दी ये सख्त हिदायत
फाइल फोटो

CM Mohan Yadav Meeting with Administrative Officers: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) ने मंगलवार को सभी संभागों के प्रभारी अधिकारियों (ACS और ADG) की बैठक ली. बैठक में सीएम यादव ने अधिकारियों को निर्देश किया कि सभी अधिकारी कार्यों में पारदर्शिता रखे. इसके साथ ही उन्होंने सरकार की योजनाओं का सुदृढ़ क्रियान्वयन करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि योजनाओं और विकास कार्यों की सतत मॉनिटरिंग की जाए. वरिष्ठ अधिकारी निरंतर इसकी समीक्षा करें. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मंगलवार की जनसुनवाई के साथ समस्याएं प्रतिदिन हल की जायें और मध्य प्रदेश को विकास और कानून व्यवस्था (Law & Order) में मिसाल के रूप में स्थापित करें.

VIP दौरे से जनता को न हो कष्ट

सीएम मोहन यादव ने बैठक में अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि VIP दौरे के समय जनता को कोई भी कष्ट नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत बनाए रखने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ-साथ शहरों में यातायात व्यवस्था भी सुगम बनाएं रखें. इसके साथ ही उन्होंने रेल सुविधाएं बढ़ाने को लेकर अधिकारियों से सुझाव भी मांगे.

ग्वालियर के मिल श्रमिकों के लिए अच्छी खबर

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इंदौर और उज्जैन में मिल श्रमिकों के राहत का काम हुआ है. उन्होंने ग्वालियर के मिल श्रमिकों को देनदारी की राशि प्रदान करने के लिए रोडमैप बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अधिकारी प्रशासनिक कसावट पर ध्यान दें और गांवों की समस्याएं करें. पटवारी और गांव स्तर के अधिकारी-कर्मचारी जनता को आवश्यक सेवाएं देने के लिए मुख्यालय और मैदान स्तर पर सक्रिय रहें. सीएम यादव ने पुलिस कर्मियों की आवास व्यवस्था बेहतर बनाए जाने के लिए भी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें - MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वीकारा- हमसे चूक हुई, हम जनता को ग्राउंड पर नहीं ला पाए

ये भी पढ़ें - Mohan Cabinet: मोहन मंत्रिमंडल में ग्वालियर-चम्बल अंचल व सिंधिया दोनों को झटका, आधी ही रह गई संख्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close