विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: खेल पुरस्कारों के लिए मांगे गए आवेदन, खिलाड़ी, कोच और निर्णायक ऐसे करें अप्लाई

CG Sports Awards: छत्तीसगढ़ के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को खेल सम्मान से सम्मानित करने के लिए आवेदन मांगे हैं.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh: खेल पुरस्कारों के लिए मांगे गए आवेदन, खिलाड़ी, कोच और निर्णायक ऐसे करें अप्लाई
आवेदकों को अलग-अलग साल के लिए अलग-अलग आवेदन करने होंगे.

Applications For Chhattisgarh Sports Awards: हर साल के की तरह ही इस साल भी छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को खेल पुरस्कार (Sports Awards) से सम्मानित करने के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग (Department of Sports and Youth Welfare, Chhattisgarh) ने इस वर्ष के आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की है. इस तारीख से पहले-पहले खेल सम्मान पाने के इच्छुक खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को अपना आवेदन जमा करना होगा.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार (CG Govt) ने इस बार पिछले दो सत्रों के लिए आवेदन मांगे हैं. खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को अलग-अलग वर्षों के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा. सरकार ने वर्ष 2021-22 और 2022-23 के लिए खेल सम्मान देने के लिए यह आवेदन मांगे हैं.

इन पुरस्कारों से किया जाएगा सम्मानित

खेल सम्मान के संबंध में बलौदा बाजार के जिला खेल अधिकारी ने बताया कि खेल संघों से प्रोत्साहन के लिए उनके द्वारा वर्ष 2021-22 और 2022-23 के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसके जरिए खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को शहीद राजीव पाण्डे पुरस्कार, शहीद कौशल यादव पुरस्कार, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार, शहीद पंकज विक्रम सम्मान, शहीद विनोद चौबे सम्मान, मुख्यमंत्री ट्रॉफी, नगद राशि, प्रेरणा निधि और डाइट मनी दी जाएगी. आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है. जिला खेल अधिकारी ने बताया कि खिलाड़ी को अलग-अलग वर्षों के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा.

यहां जमा करें अपना आवेदन

आपको बता दें कि आवेदन पत्र का प्रारूप व विज्ञापन खेल विभाग की वेबसाईट http://sportsyw.cg.gov.in पर उपलब्ध है. खिलाड़ी, प्रशिक्षक और निर्णायक जो भी इन पुरस्कारों के लिए पात्रता रखते हैं, वे अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें राज्य खेल संघ से अनुशंसा लेनी होगी और 30 जून 2024 तक संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण सरदार वल्लभ भाई पटेल, अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम, जी.ई. रोड रायपुर या कार्यालय जिला खेल अधिकारी, खेल एवं युवा कल्याण जिला रोजगार कार्यालय परिसर बलौदा बाजार में अपना आवेदन सीधे जमा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - डीएम ने किसानों से किया वन-टू-वन, समाधान के लिए हुआ हेल्प लाइन नंबर जारी

यह भी पढ़ें - जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Chhattisgarh: खेल पुरस्कारों के लिए मांगे गए आवेदन, खिलाड़ी, कोच और निर्णायक ऐसे करें अप्लाई
Negligence BSc paper handed over to BCom students Jiwaji University Exam in Shivpuri Government PG College
Next Article
MP News: यहां ये क्या? बीकॉम के छात्रों को थमा दिया बीएससी का पेपर, हैरान रह गए छात्र!
Close
;