विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रसव के दौरान हो गई थी महिला की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

Chhatarpur News: अस्पताल की लापरवाही की वजह से 10 जून को एक महिला की जान चली गई थी. बुधवार को मृतक महिला के परिवार ने यहां हंगामा करते हुए प्रेमरूपा नर्सिंग होम के प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए इसे बंद कराने की मांग उठाई.

Read Time: 3 mins
प्रसव के दौरान हो गई थी महिला की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा
Chhatarpur News: अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से गई एक जान

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) के सागर रोड शांतिनगर कॉलोनी में स्थित प्रेमरूपा नर्सिंग होम में बुधवार को शाम के वक्त जमकर हंगामा हुआ. दरअसल 10 जून को इसी नर्सिंग होम में एक गर्भवती महिला अर्चना मिश्रा का प्रसव कराया गया था. प्रसव के दौरान कथित रूप से लापरवाही बरतने और महिला को ऑपरेशन थिएटर से हालत बिगड़ने पर रेफर किए जाने के दौरान उसकी जान चली गई थी. बुधवार को अर्चना मिश्रा के परिवार ने यहां हंगामा करते हुए प्रेमरूपा नर्सिंग होम के प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए इसे बंद कराने की मांग उठाई.

अस्पताल प्रबंधक ने कहा नार्मल डिलवरी का है प्रयास

दरअसल छतरपुर के अमानगंज मोहल्ले में रहने वाले संदीप मिश्रा की पत्नि अर्चना मिश्रा को 10 जून को प्रेमरूपा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. अर्चना मिश्रा के देवर अभिलाष मिश्रा ने बताया कि जब हम नर्सिंग होम आए तब प्रसव का समय अधिक हो जाने के कारण ऑपरेशन से डिलेवरी कराने के लिए ही आए थे. यहां प्रबंधन के द्वारा हमें बताया गया कि हम नार्मल डिलेवरी का प्रयास कर रहे हैं और फिर दो घंटे बाद अचानक महिला और शिशु को मरणासन्न हालत में अस्पताल से बाहर स्ट्रेचर पर रख दिया गया.

अस्पतालों में नहीं है कोई स्थाई चिकित्सक

अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि इसे झांसी ले जाना पड़ेगा. हम लोग महिला और शिशु को लेकर झांसी निकले कि तभी रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया और इसी के साथ उसके पेट में मौजूद बच्चे की भी जान चली गई. अभिलाष मिश्रा के परिवार ने बुधवार को नर्सिंग होम के बाहर पहुंचकर जमकर हंगामा करते हुए आरोप लगाए हैं कि इस अस्पताल में हमेशा मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ होता है. इमरजेंसी सुविधा के बिना रिहायशी इलाके में संचालित नर्सिंग होम दुकानों और मकानों में चलने वाले ज्यादातर अस्पतालों में कोई स्थाई चिकित्सक नही हैं. जरूरत पड़ने पर ही डाक्टर बुलाए जाते हैं फिर मरीजों की देखभाल अप्रशिक्षित स्टाफ के भरोसे रहती है. ऐसे में कभी मरीज की हालत बिगड़ने पर मरीज की जान तक चली जाती है. 

ये भी पढ़ें MP News: तीन बार हुआ बाघ से सामना फिर भी वन विभाग की स्पेशल टीम की पकड़ से बाहर...

ये भी पढ़ें लुटेरी दुल्हन से सावधान! नानी की बीमारी का बहाना कर शादी के दिन गिरोह संग हुई फरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतिम संस्कार के 53 दिन बाद लाडली बहना योजना की राशि निकालते ही पकड़ी गई मृत महिला, जानें पूरा मामला
प्रसव के दौरान हो गई थी महिला की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा
Madhya Pradesh Premier League Scindia Cup 2024 Jabalpur Lions won the MPL title Sharad-Manoj and Shraddha reached the stadium and enjoyed the final match
Next Article
MPL 2024: जबलपुर लायंस ने जीता MPL 2024 का खिताब, शरद-मनोज और श्रद्धा स्टेडियम पहुंच उठाया फाइनल मैच का लुत्फ
Close
;