विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: तीन बार हुआ बाघ से सामना फिर भी वन विभाग की स्पेशल टीम की पकड़ से बाहर...

Raisen News: एक्सपर्ट बता रहे हैं कि टाइगर को पकड़ने के लिए समतल स्थान होना चाहिए लेकिन जिस जगह भी टाइगर का मूवमेंट है वह जगह नदी तालाब और पहाड़ियों से घिरी हुई है.

Read Time: 3 mins
MP News: तीन बार हुआ बाघ से सामना फिर भी वन विभाग की स्पेशल टीम की पकड़ से बाहर...
Tiger News: टाइगर को पकड़ने में वन विभाग की टीम हुई नाकामयाब

Madhya Pradesh News: एक सप्ताह से पन्ना एवं कान्हा रिजर्व की टीम, हाथियों सहित रायसेन में टाइगर पकड़ने की कोशिश में लगी हुई थी. टाइगर से  सामना भी हुआ लेकिन वो फिर भी पकड़ में नहीं आया. बताया जा रहा है कि रायसेन जिले में कान्हा और पन्ना रिजर्व से पांच हाथियों सहित करीब 100 से ज्यादा कर्मचारी एक सप्ताह से टाइगर को पकड़ने में लगे हुए हैं, बड़ी बात ये है कि इस टीम का टाइगर से तीन बार सामना भी हुआ लेकिन इसके बावजूद टाइगर अभी भी पकड़ से दूर है.

वन विभाग की टीम को करनी पड़ रही है काफी मशक्कत

एक्सपर्ट बता रहे हैं कि टाइगर को पकड़ने के लिए समतल स्थान होना चाहिए लेकिन जिस जगह भी टाइगर का मूवमेंट है वह जगह नदी तालाब और पहाड़ियों से घिरी हुई है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया हाथियों के ऊपर जो एक्सपर्ट दल बैठ कर टाइगर को पकड़ रहे हैं. उस टीम को बाघ के पिछले हिस्से में बेहोशी वाला इंजेक्शन गन के माध्यम से छोड़ना होता है. अगर पिछले वाले हिस्से के अलावा इंजेक्शन बाघ के दूसरी जगह लग गया तो बाघ की मौत भी हो सकती है. जिसके चलते कान्हा और पन्ना रिजर्व से आए हाथियों सहित वन विभाग की टीम को टाइगर को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. वन विभाग द्वारा लगाए गए कैमरो में रोज बाघ का मूवमेंट कैद हो रहा है.

एक सप्ताह से बाघ को पकड़ना चाह रही है वन विभाग की टीम

वन विभाग एसडीओ सुधीर पटले ने बताया की कान्हा और पन्ना रिजर्व से पांच हाथियों सहित वन विभाग डॉक्टर और एक्सपर्ट का दल 1 सप्ताह से टाइगर का रेस्क्यू करने में लगा है. पर वो अभी तक पकड़ में नहीं आया है. जिससे टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसका कारण यही है कि जिस जगह बाघ का मूवमेंट है. वो एरिया समतल नहीं है. टीम के सामने तीन बार बाघ आ चुका है. बुधवार को वन विभाग द्वारा लगाए गए कैमरे में बाघ के मूवमेंट के आधार पर सुरई के आसपास टीम द्वारा बाघ का रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें भिंड में तेज रफ्तार कार ने सड़क पर चल रही भीड़ को मारी टक्कर, 10 लोग घायल

ये भी पढ़ें MP News: वाह रे भ्रष्टाचार! पहली बार पानी भरते ही भरभरा कर गिरी नई पानी की टंकी, सीईओ ने कही ये बात...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget: बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा, नर्सिंग घोटाले पर घिरी मोहन सरकार 
MP News: तीन बार हुआ बाघ से सामना फिर भी वन विभाग की स्पेशल टीम की पकड़ से बाहर...
Dewas CMHO along with staff embezzled more than Rs 4 crore FIR registered against 9 people
Next Article
स्वास्थ्य विभाग में 4 करोड़ रुपए से ज्यादा का गबन! 2 CMHO के साथ नप गए 7 कर्मचारी, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश 
Close
;