विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: बूढ़े मां-बाप को सताने वाले हो जाएं सावधान, नकेल कसने के लिए पुलिस ने शुरू कर दी है ये सेवा

Chhatarpur police helpline number: छतरपुर पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों और फौजी परिवारों के लिए हेल्पलाइन नंबर 7049121094 भी जारी किया गया है, जिस पर संपर्क कर पीड़ित अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. जिले के ऐसे वरिष्ठ नागरिक, जो अपनी संतानों से पीड़ित हैं, या फिर उनके बच्चे उन्हें साथ रखने से इंकार करते हैं, वे अपनी शिकायत हेल्पडेस्क या हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज करा सकते हैं.

Read Time: 3 min
MP News: बूढ़े मां-बाप को सताने वाले हो जाएं सावधान, नकेल कसने के लिए पुलिस ने शुरू कर दी है ये सेवा

Chhatarpur Police: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Amit Sanghi) ने जिले के वरिष्ठ नागरिकों की सहायता हेतु एक सराहनीय पहल की शुरुआत की है. उन्होंने वरिष्ठ नागरिक आलम्बन योजना के तहत आलम्बन हेल्पडेस्क और फौजी परिवारों की सहायता के लिए सशस्त्र बल हेल्प डेस्क की स्थापना पुलिस लाइन परिसर में की है.

इसके तहत वरिष्ठ नागरिकों और फौजी परिवारों के लिए हेल्पलाइन नंबर 7049121094 भी जारी किया गया है, जिस पर संपर्क कर पीड़ित अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. जिले के ऐसे वरिष्ठ नागरिक, जो अपनी संतानों से पीड़ित हैं, या फिर उनके बच्चे उन्हें साथ रखने से इंकार करते हैं, वे अपनी शिकायत हेल्पडेस्क या हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज करा सकते हैं.

परेशानियों का कराया जाएगा निदान

शिकायत मिलने के बाद हेल्पडेस्क प्रभारी शिकायत को संज्ञान में लेकर आवश्यक कार्रवाई कर पीड़ितों को सहायता प्रदान करेंगे. इसी तरह जिले में निवासरत फौजी परिवार भी अपनी परेशानी इस हेल्पडेस्क या हेल्पलाइन नंबर पर बता सकते हैं. शिकायत मिलने के उपरांत शिकायतकर्ता को हर संभव मदद दिलाई जाएगी. अपनी इस योजना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि सीमा पर देश की सेवा में तैनात जवानों और सैन्य अफ़सरों को तनाव मुक्त रखने के लिए हमने यह पहल की है. शिकायतों के निराकरण हेतु एएसपी विक्रम सिंह को डेस्क का नोडल अधिकारी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Mohan Yadav visit Chhindwara: कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, आज छिंदवाड़ा जाएंगे सीएम मोहन यादव
 

पहले दिन शिकायत करने पहुंचे संतान से पीड़ित बुजुर्ग दंपत्ति

इस हेल्पडेस्क का शुभारंभ होने के बाद पहले ही दिन अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए एक बुजुर्ग दंपत्ति हेल्पडेस्क पर पहुंचे.  बंछौरा थाना क्षेत्र के नौगांव निवासी पीड़ित मनीराम यादव ने बताया कि उसका पुत्र उसे और उनकी पत्नी के ऊपर भारी अत्याचार कर रहा है. पुत्र न तो उन्हें भोजन देता है और न ही उनकी सेवा करता है. इतना ही नहीं, पीड़ित दंपत्ति ने पुत्र द्वारा दोनों के साथ मारपीट किए जाने की बात भी कही. पुलिस अधीक्षक ने खुद बुजुर्ग दंपत्ति की शिकायत सुनी और तत्काल नौगांव पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का दावा: IT को छापेमारी में कुछ नहीं मिला, कहा-इसका उद्देश्य मुझे परेशान करना
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close