विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhatarpur News: जबरन कराया था गर्भपात, तीन साल बाद पति समेत ससुराल के चार लोगों को भेजा जेल

महिला ने बताया, 'जब मैं 2020 में गर्भवती हुई तो मैंने अपने पति और परिवार को इसके बारे में बताया जिसका पूरे परिवार ने विरोध किया कि हमें बच्चा नहीं चाहिए, जिसके बाद मेरा एक निजी अस्पताल में अबॉर्शन करवा दिया गया.'

Read Time: 2 min
Chhatarpur News: जबरन कराया था गर्भपात, तीन साल बाद पति समेत ससुराल के चार लोगों को भेजा जेल
जबरदस्ती गर्भपात कराने के आरोप में बेजा चार लोगों को जेल

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले (Chhatarpur District) में एक युवती का जबरदस्ती गर्भपात कराने के आरोप में चार लोगों को पुलिस ने जेल में भेज दिया है. दरअसल छतरपुर जिले की रहने वाले एक लड़की की शादी विदिशा जिले के एक निवासी युवक से हुई थी, लेकिन उसे क्या पता था कि वो जिस परिवार में शादी करके जा रही है, वहां उसे प्रताड़ित किया जाएगा. शादी के बाद कुछ दिन तो अच्छे से गुजरे लेकिन बाद में उसके साथ में सभी लोग गलत व्यवहार करने लगे.

2020 में कराया था ससुराल वालों ने गर्भपात

महिला ने बताया, 'जब मैं 2020 में गर्भवती हुई तो मैंने अपने पति और परिवार को इसके बारे में बताया जिसका पूरे परिवार ने विरोध किया कि हमें बच्चा नहीं चाहिए, जिसके बाद मेरा एक निजी अस्पताल में अबॉर्शन करवा दिया गया.' बैरसिया रोड स्थित निजी अस्पताल में उसका अबॉर्शन करवा दिया गया. इस मामले में पीड़िता ने छतरपुर कोतवाली में पिछले महीने शिकायत की थी. इस शिकायत में महिला ने अपने पति, सास, ससुर और ननद को आरोपी बनाया था.

ये भी पढ़ें आगजनी की घटना से कैसे बचेगा भोपाल? फायर हाइड्रेंट की आठ साल के बाद भी नहीं हो सकी है टेस्टिंग

तीन साल के बाद पुलिस ने चारों को भेजा जेल

पुलिस ने इसके बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली, और जांच में जुट गई और करीब तीन साल के बाद जांच पूरी होने पर पुलिस को आरोपियों को दोषी पाया और चारों आरोपियों को जेल भेज दिया. थाना प्रभारी भदौरिया ने बताया कि अगर जबरन गर्भपात के मामले में अस्पताल के डॉक्टरों की मिलीभगत पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें पुलिस ने एक कार से जब्त किए 11 किलो चांदी के आभूषण, नहीं दिखा पाया बिल... मुखबिर की सूचना के बाद की कार्रवाई...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close