विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Chhatarpur : धूम-धाम से मनाया जा रहा है गणेश उत्सव, शहर के 150 स्थानों पर स्थापित हैं गणपति

इस समय चारों ओर गणेश उत्सव की धूम नजर आ रही है. मध्य प्रदेश के छतरपुर में भी यह उत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. शहर में जगह-जगह पर विभिन्न झांकियों और पांडाल में गणेश जी अलग-अलग मनभावन प्रतिमाएं देखी जा सकती हैं.

Read Time: 2 min
Chhatarpur : धूम-धाम से मनाया जा रहा है गणेश उत्सव, शहर के 150 स्थानों पर स्थापित हैं गणपति
इस बार छतरपुर शहर में गणेशोत्सव की तैयारियां जोरों पर है शहर का चौक बाजार और छत्रसाल चौराहा छोटी-छोटी गणेश प्रतिमाओं की बिक्री के लिए सज रहा है
छतरपुर:

इस समय चारों ओर गणेश उत्सव की धूम नजर आ रही है. मध्य प्रदेश के छतरपुर में भी यह उत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. शहर में जगह-जगह पर विभिन्न झांकियों और पांडाल में गणेश जी अलग-अलग मनभावन प्रतिमाएं देखी जा सकती हैं. यहां पर कई धार्मिक कार्यक्रम और अन्य गतिविधियां भी संचालित की जा रही हैं.

150 स्थानों पर विराजमान हैं प्रतिमाएं

शहर में बस स्टैंड, महल परिसर और चौबे कॉलोनी तिराहा सहित लगभग 150 स्थानों पर गणेश प्रतिमाएं विराजमान हैं. इसके साथ ही साथ लोगों ने भी अपने-अपने घरों पर भगवान गणेश की प्रतिमाएं स्थापित की हैं. गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्दशी तक चलने वाला गणेशोत्सव इस बार 23 सितंबर को अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही है, ऐसे में दसवें दिन ही गणेश जी की प्रतिमाओं का विसर्जन हो जायेगा.

यह भी पढ़ें : Indore : इंदौर के पंडाल में भगवान गणेश,108 अलग-अलग रूपों की मूर्तियां, देखें तस्वीरें

 
सज गया है पूरा शहर

इस बार छतरपुर शहर में गणेशोत्सव का जश्न जोरों पर है. शहर में 5-10 फीट से लेकर उससे ज्यादा ऊंचाई की गणेश प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं. गणेश उत्सव के दौरान छतरपुर शहर के महल परिसर, स्टैंड नंबर 1, बालाजी मंदिर के पास, श्यामा प्रसाद मुखर्जी बस स्टैंड, चौबे कॉलोनी तिराहा सहित पुरानी गल्ला मंडी परिसर में गणेश प्रतिमाएं विराजमान हैं. वहीं महल परिसर और बस स्टैंड नंबर 1 पर रात के वक्त धार्मिक आयोजन भी हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अंबानी परिवार के गणपति सेलिब्रेशन में शाहरुख, आलिया से माधुरी तक... तस्वीरों में देखें कैसे मना जश्न

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close