विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Indore : इंदौर के पंडाल में भगवान गणेश,108 अलग-अलग रूपों की मूर्तियां, देखें तस्वीरें

Ganesh Chaturthi festival celebration: शहर के जयरामपुर कॉलोनी में स्थित एक पंडाल आकर्षण का केंद्र बन गया है, जहां भगवान गणेश के 108 विभिन्न रूपों को प्रदर्शित किया गया है.

Read Time: 2 min
Indore : इंदौर के पंडाल में भगवान गणेश,108 अलग-अलग रूपों की मूर्तियां, देखें तस्वीरें
इंदौर के पंडाल में भगवान गणेश
इंदौर:

मंगलवार से शुरू हुए दस दिवसीय गणेश चतुर्थी उत्सव के साथ, इंदौर में विभिन्न पंडाल स्थापित किए गए हैं. शहर के जयरामपुर कॉलोनी में स्थित एक पंडाल आकर्षण का केंद्र बन गया है, जहां भगवान गणेश के 108 विभिन्न रूपों को प्रदर्शित किया गया है.

भगवान गणेश के 108 विभिन्न रूपों को प्रदर्शित किया गया है.

भगवान गणेश के 108 विभिन्न रूपों को प्रदर्शित किया गया है.


जयरामपुर कॉलोनी की सार्वजनिक उत्सव समिति के सचिव अनिल आगा ने बताया कि प्लानिंग ऐसे की गई है कि हर दिन सामाजिक सरोकार का संदेश जाए. इस बार 11 फीट ऊंची 30 फीट चौड़ी मिट्टी की गणेश मूर्ति विराजित की गई है. एक ही मूर्ति में 108 भगवान गणेश के दर्शन होंगे. 

इस साल भगवान गणेश को 108 अलग-अलग रूप दिए गए हैं.

इस साल भगवान गणेश को 108 अलग-अलग रूप दिए गए हैं.

समिति के सचिव अनिल आगा ने एएनआई को बताया, “हम पिछले 40 वर्षों से कॉलोनी में गणेश उत्सव का आयोजन कर रहे हैं. हर साल हम अलग-अलग थीम पर भगवान गणेश की मूर्ति रखते हैं. इस साल भगवान गणेश को 108 अलग-अलग रूप दिए गए हैं.

इन मूर्तियों को बंगाली कारीगरों ने बनाया है

इन मूर्तियों को बंगाली कारीगरों ने बनाया है

ये भी पढ़ें- अंबानी परिवार के गणपति सेलिब्रेशन में शाहरुख, आलिया से माधुरी तक... तस्वीरों में देखें कैसे मना जश्न

इन मूर्तियों को बंगाली कारीगरों ने बनाया है. उन्होंने बताया कि पिछले साल आजादी का अमृत महोत्सव 75वें स्वतंत्रता दिवस की थीम पर मूर्ति को तिरंगे के आकार में बनाया गया था.

Latest and Breaking News on NDTV



इस बीच शहर के सिंधी कॉलोनी में एक और पंडाल चंद्रयान की थीम पर बनाया गया है.सिंधी कॉलोनी में रहने वाले विशाल ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ''युवा सिंधी संगठन हर साल अलग-अलग थीम पर पंडाल बनाते हैं. इस साल चंद्रयान-3 की सफलता को देखते हुए चंद्रयान की थीम पर पंडाल बनाया गया है.''

ये भी पढ़ें- MP News: CM चौहान 21 को करेंगे आदि शंकराचार्य की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close