विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Burhanpur News: रेलवे को लगाया लाखों रुपए का चूना, लोहा चोरी के आरोप में इंजीनियर और ट्रैकमेन गिरफ्तार

MP News: दोनों आरोपियों सीनियर सेक्शन इंजीनियर हरेंद्र कुमार और ट्रेकमेन भरत कुमार को गिरफ्तार कर खंडवा रेलवे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनो आरोपियों को आरपीएफ के निवेदन पर पूछताछ के लिए 17 अक्टूबर तक रिमांड में दे दिया.

Read Time: 3 min
Burhanpur News: रेलवे को लगाया लाखों रुपए का चूना, लोहा चोरी के आरोप में इंजीनियर और ट्रैकमेन गिरफ्तार
रेलवे के कर्मचारियों को किया गया गिरफ्तार, उन पर संगीन आरोप लगा है.

Madhya Pradesh News: बुरहानपुर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) एवं आरपीएफ क्राइम ब्रांच ने संयुक्त रूप से रेलवे संपत्ति, 42 टन लोहा कीमत लगभग 50 लाख रूपए, की चोरी के आरोप में रेलवे (Railways) के सेक्शन इंजीनियर हरेंद्र कुमार और ट्रैकमेन भरत कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को रेलवे कोर्ट खंडवा में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने आरोपियों को 17 अक्टूबर तक आरपीएफ की रिमांड पर भेज दिया.

42 टन लोहा जब्त

आरपीएफ बुरहानपुर (RPF Burhanpur) के निरीक्षक सुधीर पी शिंदे व आरपीएफ क्राइम ब्रांच (RPF Crime Branch) ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि लंबे समय से रेल अफसर व कर्मचारी मिलीभगत कर रेलवे संपत्ति का लोहा, स्क्रैप व्यापारियों को बेच रहे हैं, जबकि रेलवे में अनुपयोगी लोहे को बेचने के लिए टेंडर निकाले जाने का नियम है. जानकारी के अनुसार अब तक करीब 42 टन लोहा, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए आंकी गई है, जब्त किया गया है. जांच अधिकारियों  के अनुसार मामले में और भी नाम सामने आ सकते हैं, जिसमें चोरी का माल खरीदने वाले भी शामिल होंगे.

क्या है मामला?

आरपीएफ क्राइम ब्रांच के निरीक्षक एलके सागर ने बताया उन्हें इनपुट मिला था कि बुरहानपुर रेलवे स्टेशन के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ दक्षिण हरेंद्र कुमार और ट्रैकमेन भरत कुमार मिलीभगत करके बड़े पैमाने पर रेलवे की अनुपयोगी पटरी का लोहा बेच रहे हैं. क्राइम ब्रांच ने इस सूचना की पुष्टि की और आरपीएफ बुरहानपुर के निरीक्षक सुधीर पी शिंदे को यह जानकारी दी. इसके बाद दोनों आरोपियों सीनियर सेक्शन इंजीनियर हरेंद्र कुमार और ट्रैकमेन भरत कुमार को गिरफ्तार कर खंडवा रेलवे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को आरपीएफ के निवेदन पर पूछताछ के लिए 17 अक्टूबर तक रिमांड में भेज दिया.

ये भी पढ़ें: MP News: पुलिस अभिरक्षा से हथकड़ी खोलकर फरार हुआ फांसी की सजा पा चुका कैदी, वर्दीधारियों के फूले हाथ-पांव

7 अक्टूबर को हुई थी शिकायत

बताया जा रहा है कि करीब 24 टन लोहा गलत तरीके से बेचे जाने के मामले में 7 अक्टूबर को शिकायत की गई थी, जिसकी जांच के बाद विजिलेंस टीम ने आरोपी सीनियर सेक्शन इंजीनियर हरेंद्र कुमार को पकड़ा था. आरपीएफ ने उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें: Gwalior News : सिपाही के घर में घुसा चोर, छत के रास्ते से लाखों के गहने और नगदी कर दिए पार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close