विज्ञापन
Story ProgressBack

कूनो नेशनल पार्क से उड़े हॉट बैलून की टूटी रस्सी, शिवपुरी में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

श्योपुर जिले के कूनो नेशनल पार्क में इन दिनों फॉरेस्ट फेस्टिवल चल रहा है और यहां पर्यटक हॉट एयर बैलून में उड़े थे. जानकारी के मुताबिक श्योपुर जिले में 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक फॉरेस्ट फेस्टिवल मनाया जा रहा है.

Read Time: 3 min
कूनो नेशनल पार्क से उड़े हॉट बैलून की टूटी रस्सी, शिवपुरी में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
शिवपुरी में हॉट बैलून की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Kuno National Park : शिवपुरी (Shivpuri) जिले के पोहरी अनुविभाग क्षेत्र में छर्च थाना अंतर्गत आने वाले पराशरी के जंगलों में बुधवार शाम एक हॉट बैलून (Hot Ballon) की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करनी पड़ गई. दरअसल हॉट बैलून कूनो नेशनल पार्क से दो पर्यटकों को लेकर उड़ा था लेकिन रास्ते में उसकी रस्सी टूट गई. यही वजह रही कि हॉट बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

कूनो नेशनल पार्क में चल रहा फॉरेस्ट फेस्टिवल

गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई. बताया जा रहा है कि बैलून में सवार दो पर्यटक और बैलून ऑपरेटर पूरी तरह सुरक्षित नीचे उतर आए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि श्योपुर जिले के कूनो नेशनल पार्क में इन दिनों फॉरेस्ट फेस्टिवल चल रहा है और यहां पर्यटक हॉट एयर बैलून में उड़े थे. जानकारी के मुताबिक श्योपुर जिले में 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक फॉरेस्ट फेस्टिवल मनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश विधानसभा से हटी पंडित नेहरू की तस्वीर, अंबेडकर को मिली जगह से कांग्रेस को ये है 'ऐतराज'

टूट गई थी हॉट बैलून की रस्सी

यहां पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तमाम तरह के आयोजन किए गए हैं. उसी में एक आयोजन हॉट एयर बैलून का था जिसे जमीन से 100 मीटर की रस्सी से बांधकर पर्यटकों को हवा की सैर कराई जा रही थी लेकिन अचानक जमीन से बंधी रस्सी टूट गई और बैलून अनियंत्रित होकर श्योपुर जिले की सीमा से निकलकर शिवपुरी जिले की सीमा में आ गया जहां उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

यह भी पढ़ें : आपको बीमार कर सकता है डीजे का साउंड! MP में लाउड स्पीकर बैन, कितनी खतरनाक है तेज आवाज?

बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद इसकी सूचना कूनो नेशनल पार्क प्रबंधन को दी गई जहां से उनकी टीम आकर पर्यटकों और ऑपरेटर को रेस्क्यू करके ले गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close